कांग्रेस और पवन बंसल ने अपने निजी स्वार्थों की खातिर चंडीगढ़ की स्वायत्तता को आम आदमी पार्टी के चरणों में गिरवी रख दियाः अरुण सूद

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस समर्थित AAP के मेयर द्वारा कार्यालय में राष्ट्रीय नेताओं की तस्वीरों के अनादर की भर्त्सना की

CHANDIGARH, 7 MARCH: चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मेयर अरूण सूद ने कहा है कि चंडीगढ़ में कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी गठबंधन के मेयर कुलदीप कुमार, जिनको नगर निगम में अल्पमत में होने के कारण एक दिन भी पद पर रहने का अधिकार नही है, द्वारा मेयर कार्यालय को अपनी निजी संपत्ति बनाने की कोशिश की जा रही है। मेयर कार्यालय में सालों से मेयर की कुर्सी (जिससे एक संवैधानिक मर्यादा जुड़ी हुई है) के पीछे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, संविधान निर्माता बाबा साहब डा. अंबेडकर, भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित, शहर की सांसद किरण खेर की तस्वीरें लगी हुई थीं लेकिन कांग्रेस/आम आदमी पार्टी के मेयर ने अपनी घटिया सोच व राजनीतिक दिवालियापन के चलते बाबा साहब की तस्वीर को छोड़कर दीवार से सभी बाकी तस्वीरें हटाकर दूसरी दीवार पर लगवा दी हैं। मेयर की यह हरकत बहुत शर्मनाक है।

अरुण सूद ने कहा कि मेयर को शायद याद नहीं है कि बाबा साहब अम्बेडकर पूरे राष्ट्र की धरोहर हैं और कांग्रेस पार्टी व आम आदमी पार्टी ने एक साजिश के तहत देश में बाबा साहब और बाकी राष्ट्रीय नेताओं से भेदभाव और उनको बांटने की शर्मनाक कोशिश की है। सूद ने कहा कि मेयर को शहर के विकास की बात तो कुछ समझ आती नहीं, बस तस्वीरों की ओछी राजनीति आती है, जो उन्होंने अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से सीखी है। अरूण सूद ने कहा के बापू के नाम पर दशकों तक वोट बटोरने वाले कांग्रेसी नेता भी आज अपने निजी स्वार्थों की खातिर बापू की तस्वीर के अनादर के बाद भी मौन बैठे हैं और उन्होंने अपनी एक सीट जीतने के लिए संविधान का गला घोंटने की खुली छूट मेयर को दे रखी है। सूद ने कहा कि कांग्रेसी नेता पवन बंसल और मेयर को ज्ञात होना चाहिए कि संविधानिक प्रोटोकॉल के मुताबिक बापू, देश के वर्तमान राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की तस्वीर किसी भी संवैधानिक पद पर रहने वाले पीठासीन अधिकारी की कुर्सी के पीछे लगनी चाहिए।
मेयर के वक्तव्य के मुताबिक उन्होंने यह तस्वीरें हटवाकर सामने की दीवार पर इस लिए लगवाई हैं, ताकि वो उनसे प्रेरणा ले सकें। सूद ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि मेयर बाबा साहब की तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ वोट बटोरने के लिए करेंगे, क्या उनकी तस्वीर से प्रेरणा नहीं लेंगे ? सूद ने कहा कि मेयर की बाएं तरफ की दीवार से भारत माता की तस्वीर भी हटा दी गई है, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भाजपा से तो नफरत हो सकती है लेकिन भारत माता से इतनी नफरत क्यों है ?
ज्ञात रहे के मेयर कार्यालय में बाबा साहब डाक्टर भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पहली बार भाजपा के कार्यकाल में 2016 में लगी थी, जब अरूण सूद मेयर बने थे।

सूद ने कहा कि उन्हें यह भी जानकारी मिली है कि कांग्रेस समर्थित आम आदमी पार्टी के मेयर ने मेयर कार्यालय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तस्वीरें भी लगा दी हैं, जबकि चंडीगढ़ संवैधानिक तौर पर एक केंद्र शासित प्रदेश है और यह संविधान की घोर उलंघना है। यह आम आदमी पार्टी का राजनीतिक कार्यालय नहीं है। सूद ने कहा कि लगता है कि कांग्रेस और पवन बंसल ने अपने निजी स्वार्थों की खातिर चंडीगढ़ की स्वायत्तता को आम आदमी पार्टी के चरणों में गिरवी रख दिया है। सूद ने कहा कि भाजपा इस घटिया कदम का कड़ा विरोध करेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!