खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021: हरियाणा की बाॅक्सिंग हैंडबाल व बास्केट बाॅल टीमें पहुंची सेमिफाइनल में

हरियाणा की छोरियों ने बाॅक्सिंग में भी लगाया पंच

CHANDIGARH, 11 JUNE: एसबीआई खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 का चौथा संस्करण अंतिम पड़ाव की ओर जा रहा है। हरियाणा की लड़कियों ने राज्य के पारम्परिक खेल कुश्ती व कबड्डी के बाद बास्केट बाॅल, हैंडबाॅल व बाॅक्सिंग में भी सेमिफाइनल में जगह बना ली है।

पंचकूला का ताऊ देवी लाल खेल परिसर में अत्याधुनिक खेल सुविधाओं से लेस स्पोर्टस कोर्टस में जहां खिलाड़ी  बेहतरीन खेल प्रदर्शन करके स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, वहीं दर्शक भी हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों के मुकाबले देखने में रूचि दिखा रहे हैं जिसको देखकर खिलाड़ी प्रसन्नचित्त हैं।

एक ओर जहां भारतीय स्टेट बैंक खेलो इंडिया का मुख्य प्रमोटर है तो वहीं दूसरी ओर पंजाब नेशनल बैंक सह-पार्टनर की भूमिका निभा रहा है। इसके अलावा, डीम स्पोर्टस भी सीएसआर के तहत अपना योगदान दे रहा है। 3 जून से पहले ही पहुंचे खिलाड़ी हरियाणा की मेजबानी का लुत्फ उठा रहे हैं और यहां के अनुभव अपने साथ मोबाइल के माध्यम से इकट्ठा कर ले जा रहे हैं। कई राज्यों के खिलाड़ी गुजरात में चल रही जूनियर नेशनल चेम्पियनशिप में भाग लेकर सीधा पंचकूला पहुंचे हैं। उनके अनुसार हरियाणा की मेजबानी का कोई जवाब नहीं। हर राज्य के खिलाड़ी को उसके पारम्परिक व्यजंन के अनुसार यहां खाना मिल रहा है जो पूर्ण रूप से एथलीट की डाइट चार्ट के अनुरूप है।

हरियाणा की लड़कियां लड़कों से किसी भी खेल में कम नहीं हैं। वे हरियाणा के पारम्परिक खेलों व एथलेटिक्स के बाद अब बाॅस्केटबाॅल, फुटबाल, हैंडबाॅल व मुक्केबाजी जैसे मुकाबलों में भी सेमिफाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं व उन्होंने कई मेडल पक्के कर लिये हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!