शक्ति देवशाली ने पद्मश्री सुधा मूर्ति को राज्यसभा में नामित करने पर प्रसन्नता जताई

महिला दिवस पर इसे देश की महिलाओं को गौरवान्वित करने वाला उपहार बताया

CHANDIGARH, 9 MARCH: चंडीगढ़ प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष शक्ति प्रकाश देवशाली ने इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष और समाजसेवी पद्मश्री सुधा मूर्ति को राज्यसभा में नामित करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त कर इसे ‘महिला दिवस’ पर देश की महिलाओं को गौरवान्वित करने वाला उपहार बताया।

देवशाली ने कहा कि विगत 10 वर्षों की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने महिलाओं के हित में अनेक योजनाओं को न केवल आरम्भ किया, बल्कि उन्हें क्रियान्वित कर महिलाओं को सही अर्थों में सशक्त बनाने का काम किया है। मोदी सरकार ने महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देकर जहां प्रत्येक क्षेत्र में उनकी सहभागिता सुनिश्चित की, वहीं उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने का प्रयास भी किया। चाहे मातृत्व अवकाश को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह करना हो, मातृवंदन योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं को आर्थिक लाभ देना हो, महिला ई-हाट शुरू करना हो, उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन देना हो, निःशुल्क सिलाई मशीन योजना में 50 हजार से अधिक सिलाई मशीन वितरण हो, बेटियां स्कूल न छोड़ें, इस हेतु करोड़ों महिला शौचालय बनाने का अभियान हो, लालकिले की प्राचीर से 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने की योजना की शुरुआत से लेकर सेना में महिलाओं को परमानेंट कमीशन देने तक की प्रत्येक योजना ने महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है।

देवशाली ने कहा कि पद्मश्री सुधा मूर्ति ने इंफोसिस फाउंडेशन के माध्यम से सामाजिक, परोपकार और शिक्षा सहित अनेक क्षेत्रों में अपने अतुलनीय योगदान से निःस्वार्थ सेवा की है, जो प्रत्येक देशवासी के लिए प्रेरणादायी है। राज्यसभा में उनकी उपस्थिति और प्रयासों से जहां बहुत बड़े वर्ग को लाभ होगा, वहीं सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!