निगम चुनाव के लिए AAP की दूसरी गारंटी: चंडीगढ़वासियों को मिलेगी कूड़े से निजात

कूड़ा निष्पादन के लिए किए जाएंगे विश्वस्तरीय इंतजाम, नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार को करेंगे खत्म: जरनैल सिंह
भर्ती प्रक्रिया में लाएंगे पारदर्शिता: प्रदीप छाबड़ा

CHANDIGARH: चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज दूसरी गारंटी जारी की। बुधवार को पार्टी ऑफिस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान AAP चंडीगढ़ के प्रभारी और दिल्ली के विधायक जरनैल सिंह ने ‘चंडीगढ़ वासियों को मिलेगी कूड़े के ढेरों से मुक्ति’ नाम से गारंटी का ऐलान किया। उनके साथ AAP चंडीगढ़ के सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा,अध्यक्ष प्रेम गर्ग, महासचिव विजयपाल सिंह भी मौजूद थे।

 मीडिया से मुखातिब होते हुए जरनैल सिंह ने कहा कि पिछले दो से अधिक दश्कों से बारी बारी से नगर निगम में काबिज भाजपा और कांग्रेस जिस काम को करने में नाकाम रही है,उसे आम आदमी पार्टी पूरा कर के दिखाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले शहरवासियों को डंपिंग ग्राउंड में पड़े कूड़े के पहाड़ से निजात दिलाई जाएगी। कूड़ा निष्पादन के लिए विश्वस्तरीय इंतजाम किए जाएंगे तथा डड्डूमाजरा प्लांट को विश्व स्तरीय तकनीक से संचालित किया जाएगा। इसके अलावा हर घर से कूड़ा उठाने की व्यवस्था की जाएगी। गीले और सूखे कूड़े को अलग अलग कर प्रोसेस करने की व्यवस्था बनाई जाएगी। प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। सार्वजनिक स्थानों में कूड़ा फेंकने पर रोक के साथ भविष्य में कूड़ा ना पड़े उसकी व्यवस्था की जाएगी। आप भाजपा  पर  आरोप  लगते हरे  जरनैल  सिंह ने कहा कि देश के टॉप शहरों में शुमार चंडीगढ़ की रैंकिंग फिसल कर 66वें पायदान पर आ गई है जिसके लिए भाजपा पूरी तरह से जिम्मेदार है।

वहीं सह प्रभारी ने प्रदीप छाबड़ा ने भाजपा को भ्रष्टाचार का जन्मदाता करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने शहर की सफाई का जिम्मा निजी हाथों में सौंपकर शहर की सुंदरता पर कालिख पोत दी। उन्होंने मेयर को भी घेरा और सवाल किया कि पिछले पांच सालों में सफाई के नाम पर 300 करोड़ रुपए खर्चने के बाद भी शहर की रैंकिंग क्यों गिरी?

उन्होंने कहा कि डड्डूमाजरा में डंपिंग ग्राउंड में कूड़े के ढेर के कारण लोग तरह तरह की बीमारी से ग्रस्त हैं।  चुनाव जीतने के बाद आप आदमी पार्टी सभी लोगों का मुफ्त इलाज करवाएगी। प्रशासन के आधीन सभी डिस्पेंसरियां, स्वास्थ्य केंद्रों और स्कूलों को एमसी के आधीन किया जाएगा। एमसी में कार्यरत सभी सफाई कर्मियों की भर्तियों में पारदर्शिता लाई जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!