नशे से पंजाब के युवाओं को तबाह करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई, बेअदबियों के दोषी भी जल्द होंगे सलाखों के पीछे: मुख्यमंत्री चन्नी

कहा- मजीठिया से कोई प्रतिशोध नहीं, बल्कि हाईकोर्ट के आदेशानुसार कानून अपना काम कर रहा

CHANDIGARH: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि उनकी सरकार नशा बेचने वालों को बच कर भागने नहीं देगी और मजीठिया केस में कानून अपना काम करेगा। मुख्यमंत्री आज यहाँ दोदा गाँव की दाना मंडी में एक बड़ी जनसभा को संबोधन कर रहे थे, जहाँ उन्होंने कहा कि राज्य से नशे के रोग को पूरी तरह से ख़त्म किया जाएगा। साथ ही उन्होंने दोहराया कि मजीठिया केस में कोई राजनीतिक प्रतिशोध नहीं लिया जा रहा और कानून अपना काम कर रहा है। उन्होंने गिद्दड़बाहा हलके के विकास के लिए 5 करोड़ रुपए देने के ऐलान करने के साथ-साथ दोदा गाँव के अस्पताल को अपग्रेड करने का ऐलान भी किया और पीआरटीसी के सब डीपू और गिद्दड़बाहा के नए बनने वाले बस अड्डे की आधारशिला भी रखी। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि तीन काले कृषि कानूनों के खि़लाफ़ किसान आंदोलन के दौरान जान कुर्बान करने वाले किसानों की स्मारक बनाई जाएगी। 

बिक्रम मजीठिया से लिखित रूप में माफी मांगने के लिए और मजीठिया एवं नशा-तस्करी के लगाए गए दोषों को वापिस लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल और ‘आप’ नेता भगवंत मान पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि ‘आप’ के इन नेताओं को अब पंजाब के लोगों से मजीठिया के साथ अपनी छिपी साँझ-गाँठ के लिए माफी माँगनी चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘आप’ की राजनीति का स्तर देखो, इस पार्टी के नेताओं ने उन लोगों से माफी माँगी जिन पर पंजाब के युवाओं को तबाह करने का दोष है। इस मौके पर उन्होंने फिर दोहराया कि जिस तरह नशे के मामलों में कार्रवाई शुरू हुई है, जल्द ही कानून बेअदबी के दोषियों से भी निपटेगी। 

उप मुख्यमंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार अपने अच्छे कार्यों से लोगों का विश्वास जीत रही है और साथ ही बादलों और कैप्टन अमरिन्दर सिंह की कुशासन का सफ़ाया कर रही है। उन्होंने गिद्दड़बाहा में पशु खुराक फैक्ट्री के लिए 14.50 करोड़ रुपए देने का ऐलान भी किया।  इस मौके पर बोलते हुए परिवहन मंत्री स. अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग ने कहा कि बादल परिवार के राज के समय पनपे परिवहन माफिया को ख़त्म किया गया है।

उन्होंने कहा कि लोगों के मन से बादल परिवार का डर बहुत हद तक कम हो गया है और यदि उनको एक और मौका दिया जाए तो यह डर पूरी तरह ख़त्म कर दिया जाएगा। उन्होंने अपने हलके के लोगों का बड़ी संख्या में इस समारोह में पहुँचने के लिए धन्यवाद करते हुए मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री का भी इलाके के लिए फंड जारी करने के लिए धन्यवाद किया। 

इस मौके पर डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी, सांसद मोहम्मद सदीक, विधायक कुलबीर ज़ीरा, अमृता वडि़ंग, पूर्व विधायक करन कौर बराड़, जि़ला कांग्रेस प्रधान हरचरण सिंह बराड़, जि़ला परिषद् चेयरमैन नरिन्दर कौनी, सिद्धू मूसेवाला, जगपाल सिंह औलख, फतेह बादल ने भी संबोधन किया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सूदन और एसएसपी सरबजीत सिंह भी उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!