Chandigarh की तर्ज पर पंचकूला में भी Air Purifier स्थापित किए जाएं : चंद्रमोहन

CHANDIGARH: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता चंद्रमोहन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, जिनके पास पर्यावरण विभाग भी है, से मांग की है कि चण्डीगढ़ की तर्ज पर पंचकूला में भी एयर प्यूरीफायर (Air Purifier) की स्थापना की जाए, ताकि दूषित पर्यावरण के कारण लोगों हो रही सांस की एवं अन्य बीमारियों रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि चण्डीगढ़ में जिस प्रकार ट्रांसपोर्ट चौक पर एयर प्यूरीफायर (Air Purifier) टॉवर स्थापित किया जा रहा है, उसी प्रकार पंचकूला के भी विभिन्न प्रदूषित क्षेत्रों में इन्हे लगाए जाने हेतु चण्डीगढ़ प्रशासन से जानकारी लेनी चाहिए। उन्होंने जानकारी दी कि चौधरी भजनलाल की मांग पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी ने देश में पर्यावरण मंत्रालय का गठन किया था व चौधरी भजनलाल को पहला पर्यावरण मंत्री बनाया गया था। उन्होंने बड़े महानगरों में तब बैटरी चलित बसों की शुरुआत कराई थी और आज बैटरी चलित वाहन समय की जरूरत बन चुके हैं।

चंद्रमोहन ने मांग की है कि पंचकूला के साथ-साथ गुरुग्राम और फरीदाबाद आदि में भी वायु प्रदूषण (Air Pollution) बढ़ता जा रहा रहा है। इसलिए सरकार को समय रहते एयर प्यूरीफायर की स्थापना के लिए अभी से प्रयास करने चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!