ऑल कांट्रेक्चुअल कर्मचारी संघ ने की पूर्व सांसद सत्यपाल जैन से मुलाकात

CHANDIGARH, 3 APRIL: ऑल कांट्रेक्चुअल कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रभुनाथ शाही और महासचिव शिव मूरत यादव के नेतृत्व में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद और एडीशनल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया सत्यपाल जैन से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। इस दौरान जैन को आल कांट्रेक्चुअल  और आउटसोर्स कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया गया।

संघ के महासचिव शिव मूरत यादव ने सत्यपाल जैन को ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें कांट्रेक्चुअल, गेस्ट फेकल्टी कर्मचारियों को रेगुलर करने की और आउटसोर्स कर्मचारियों के लिय सुरक्षित पॉलिसी बनाने तथा समान काम-समान वेतन की मांग की गई। साथ ही म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से निकाले गए चार सफाई कर्मचारियों की बहाली की भी बात सामने रखी गई।

इस पर सत्यपाल जैन ने आश्वासन देते हुए कहा कि वह जल्दी ही उमा देवी जजमेंट के अनुसार कर्मचारियों को नियमित कराने के लिए भारत के गृह मंत्री अमित शाह से बात करके चंडीगढ़ में कॉन्ट्रेक्ट, गेस्ट फैकल्टी, सेंक्शन पोस्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए पॉलिसी बनवाने और केंद्र की गाइड लाइन्स के अनुसार समान कार्य-समान वेेतन को भी जल्द लागू करवाने का प्रयास करेंगे। साथ ही नए वेतनमान, जो चंडीगढ़ में लागू हुए हैं, वह जो कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों पर अभी तक लागू नहीं हुए हैं, जिसके कारण प्रशासन ने जुलाई 2021 से उनका महंगाई भत्ता रोक रखा है, इसके के लिए भी प्रशासन से जल्द कदम उठाने के लिए बात करेंगे।

इस मौके पर ऑल कांट्रेक्चुअल कर्मचारी संघ के अलग-अलग विभागों के सभी पदाधिकारी और उनके सदस्यों ने एकजुट होकर एक स्वर में अपनी मांगों को उठाया। संघ के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रभू नाथ शाही ने इस मौके पर बताया कि  जिस तरह भारत सरकार ने चंडीगढ़ में केंद्रीय सर्विस रूल्स लागू किए हैं, वैसे उमा देवी जजमेंट के आधार पर कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों के लिए जल्द पॉलिसी बनाई जाए, वहीं कर्मचारी संघ के महासचिव शिव मूरत यादव ने बताया कि आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए जल्द समान काम-समान वेतन की भारत सरकार की गाइडलाइन्स को चंडीगढ़ में लागू किया जाए। उन्होंने बताया कि ऑल कांट्रेक्चुअल  कर्मचारी संघ की आम मीटिंग भी जल्द बुलाई जाएगी और इसमें आगे की कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा। अंत में प्रभु नाथ शाही और शिव मूरत ने सत्यपाल जैन का धन्यवाद किया।

error: Content can\\\'t be selected!!