लुधियाना में बाबा साहेब अम्बेडकर के नाम पर आधुनिक ट्रौमा सैंटर बनाने का ऐलान

लुधियाना उत्तरी विधान सभा हलके में 35 करोड़ रुपए से अधिक की विकास ग्रांट का ऐलान

CHANDIGARH: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज लुधियाना में भारत रत्न बाबा साहेब डा. बी.आर.अम्बेदकर के नाम पर अति आधुनिक ट्रौमा सैंटर बनाने का ऐलान किया है।

आज यहाँ अम्बेडकर भवन लोगों को समर्पित करने के उपरांत जलसे को संबोधन करते मुख्यमंत्री ने जिले के प्रतिष्ठित अम्बेडकर भवन में चल रहे कामों को पूरा करने  के लिए नगर निगम लुधियाना को 4.14 करोड़ रुपए का चैक सौंपा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ट्रौमा सैंटर बाबा साहेब डा. अम्बेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि होगा और यह सैंटर 10 करोड़ रुपए की लागत के साथ तैयार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस के इलावा अम्बेडकर भवन पर अब तक 10 करोड़ रुपए ख़र्च किये जा चुके हैं जिस में से 4करोड़ रुपए गलाडा की तरफ से, 1.65 करोड़ रुपए लुधियाना इम्परूवमैंट ट्रस्ट की तरफ से और बाकी नगर निगम लुधियाना की तरफ से ख़र्च किये गए हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि वाहनों के लिए बेसमैंट पार्किंग समेत 500 लोगों के सामथ्र्य वाला ग्राउंड फ्लोर हाल पहले ही मुकम्मल किया जा चुका है। उन्होंने आगे कहा कि इन्डोर की पहली मंजिल के निर्माण का सारा खर्चा सूबा सरकार की तरफ से उठाया जायेगा और यह अति आधुनिक हाल पूरी तरह साउंड प्रूफ़ होगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को भारत रत्न बाबा साहेब डा. बी.आर. अम्बेदकर की तरफ से दिखाऐ समानता और आज़ादी के सिद्धांतों की पालना करके एक आदर्श समाज सृजन करने के लिए योगदान डालने का न्योता दिया। डा. अम्बेडकर को एक महान विद्वान, न्याय शास्त्री, अर्थ शास्त्री, समाज सुधारक और एक राजनेता बताते हुए उन्होंने कहा कि डा. अम्बेडकर समूचे विशव इतिहास में सबसे ऊंची शख्सियतों में से एक थे। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि चाहे डा. अम्बेडकर एक विनम्र  परिवार के साथ सम्बन्धित थे परन्तु समाज प्रति उनके बेमिसाल योगदान ने उनको संसार नेताओं की पंक्ति में खडा कर दिया है।

रेहड़ी / फड़ी वालों को बड़ी राहत देते मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि इन मेहनतकशों को पुलिस या प्रशासन की तरफ से अनावश्यक प्रेशान नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इन रेहड़ी -छोटी दुकान वालों को निडर होकर काम करना चाहिए क्योंकि अब से मुख्यमंत्री उन की भलाई के लिए वचनबद्ध हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने आगे बताया कि सूबा सरकार की नीति अनुसार आज नगर निगम लुधियाना की तरफ से 2480 सफ़ाई कर्मचारियों /सिवरेज मैनों और अन्य स्टाफ की सेवाओं को स्थानीय इकाईयों में रेगुलर करने के लिए पत्र सौंपा जायेगा।

मुख्यमंत्री की तरफ से चंद सिनेमा रोड़ पर 10 करोड़ रुपए की लागत के साथ पुल और जस्सियां रोड़ पर 6करोड़ रुपए की लागत के साथ अंडर ब्रिज बनाने के इलावा 7करोड़ रुपए की लागत के साथ लुधियाना उत्तरी हलके का सरवपक्खी विकास किया जायेगा।

इससे पहले विधायक श्री राकेश पांडे ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया॥इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू, पंजाब वेअरहाऊसिंग कारपोरेशन के चेयरमैन और विधायक कुलदीप सिंह वैद्य, विधायक सुरिन्दर डावर और मेयर बलकार सिंह, सरपंच गुरदीप सिंह चक्क सरवण नाथ मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!