विद्यार्थी खिलाडिय़ों को छात्रवृत्ति के लिए 2 मई तक किए आवेदन आमंत्रित

CHANDIGARH, 18 APRIL: हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी वर्ष 2021-2022 (01/04/2021 से 31/03/2022) के दौरान की खेल उपलब्ध्यिों के आधार पर अनुसूचित जाति व अन्य जाति के विद्यार्थी खिलाडियों को छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए 2 मई,2022 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं।

विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि खिलाडिय़ों को अपने आवेदन-पत्र के साथ जाति प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड की प्रति, डोमिसाईल प्रमाण-पत्र, परिवार पहचान पत्र, दो पासपोर्ट साईज फोटो, जन्म प्रमाण पत्र व नशीले पदार्थ न लेने का शपथ पत्र अनिवार्य रूप से लगाना होगा। छात्रवृत्ति के लिए 2 लाख रुपए तक की पारिवारिक वार्षिक आय वाले खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। केवल स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थी खिलाड़ी ही छात्रृवत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिन अनुसूचित जाति के खिलाडियों ने राज्य/राष्ट्रीय/अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थान प्राप्त किया हो या राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभागिता की हो, वही खिलाड़ी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फार्म व छात्रवृत्ति के लिए पात्रता व अन्य शर्तें विभागीय वैवसाइट  www.haryanasports.gov.in  पर उपलब्ध हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!