हिसार कैंट में सेना भर्ती आयोजन की तिथि घोषित

CHANDIGARH: सेना भर्ती कार्यालय,हिसार द्वारा आगामी 20 फरवरी से 13 मार्च 2021 तक हिसार कैंट में सिरसा,जींद,फतेहाबाद व हिसार जिलों के उम्मीदवारों के लिए भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यालय द्वारा सैनिक (जनरल भर्ती), सैनिक (लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी) और सैनिक (ट्रेडसमैन) श्रेणी के लिए भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवार भाग ले सकते हैं।

यह जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय हिसार के प्रवक्ता ने बताया कि रैली में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड का होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों को भर्ती के दौरान अपने साथ 8वीं, 10 वीं व 12वीं कक्षा के मूल प्रमाण-पत्र के साथ-साथ हरियाणा निवास प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र, धर्म और अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र, एफिडेविट लाने भी जरूरी हैं। इसके अलावा, चरित्र प्रमाण-पत्र व अविवाहित प्रमाण-पत्र भी अवश्य लाएं। ये छह माह से अधिक पुराने नहीं होने चाहिए। एनसीसी धारक अपना एनसीसी का मूल प्रमाण-पत्र व खेल प्रमाण-पत्र धारक के लिए उसका मूल प्रमाण-पत्र के साथ डायरेक्टर डिपार्टमेंट ऑफ यूथ अफेयर्सस हरियाणा द्वारा जारी किया गया ग्रेडेसन सर्टिफिकेट भी होना आवश्यक है। सैनिक, भूतपूर्व सैनिक, विधवाओं के पुत्र अपने संबंध के मूल प्रमाण-पत्र अपने साथ लाएं।

उन्होंने बताया कि जो दस्तावेज आर्मी की अधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन में दिए गए हैं, वे भी साथ लाने अनिवार्य हैं। उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवार सरकारी अस्पताल, प्रयोगशाला या सरकार द्वारा प्राधिकृत अस्पताल या प्रयोगशाला से कोरोना मुक्त रिपोर्ट भी साथ लाएं तथा मास्क, दस्ताने तथा हैंड सैनिटाइजर अवश्य लगाएं।

error: Content can\\\'t be selected!!