Asia Cup: फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाक, 10 सितंबर को कोलंबो में होगा मुकाबला

CHANDIGARH, 6 SEPTEMBER: एशिया कप में अब तक भारत अपने दो मुकाबले खेल चुका है। जिसमें पहला पाक के साथ बारिश की वजह से टाइ हो गया। वहीं दूसरे मैच में नेपाल को 10 विकेट से मात देते हुए सुपर 4 में पहुंच चुका है। ऐसे में अब मौजूदा एशिया कप के सुपर 4 चरण आज से शुरू हो रहा है, जिसमें चार टीमें महाद्वीपीय टूर्नामेंट के अगले चरण के लिए आमने-सामने हैं। मंगलवार को अफगानिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद, सह-मेजबान श्रीलंका ने टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण में जोरदार तरीके से प्रवेश किया।

सुपर 4 के लिए ग्रुप ए से भारत-पाक

दरअसल, चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और भारत पहले ही ग्रुप ए से सुपर 4 चरण के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं, और अब ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश दो टीमें हैं जिन्होंने अन्य दो स्थान हासिल किए हैं। चार टीमें अब सुपर 4 चरण के दौरान तीन और मैच खेलेंगी ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि 17 सितंबर को कोलंबो में होने वाले एकमात्र फाइनल में कौन सी दो टीमें पहुंचेंगी।

10 सितंबर को भारत-पाक मुकाबला

सुपर 4 चरण की शुरुआत के लिए पाकिस्तान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेश की मेजबानी करेगा। इसके बाद बांग्लादेश 9 सितंबर को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका से भिड़ेगा। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का दूसरा मैच 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा, इससे पहले रोहित शर्मा की टीम दो दिन बाद 12 सितंबर को श्रीलंका से खेलने के लिए उसी स्थान पर लौटेगी। इसके बाद श्रीलंका 13 सितंबर को कोलंबो में एक महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा। सुपर 4 चरण का आखिरी मैच 15 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच होगा।

कुल 6 सुपर फोर मैचों में से एक लाहौर में होगा जबकि बाकी पांच कोलंबो में होंगे। सुपर 4 चरण के अंत में दो अग्रणी टीमें रविवार, 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल में भिड़ेंगी।

सुपर 4 के लिए मैच शेड्यूल:

6 सितंबर: पाकिस्तान vs बांग्लादेश, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर
9 सितंबर: श्रीलंका vs बांग्लादेश, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो,
10 सितंबर: पाकिस्तान vs भारत, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
12 सितंबर: भारत vs श्रीलंका, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
14 सितंबर: पाकिस्तान vs श्रीलंका, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
15 सितंबर: भारत vs बांग्लादेश, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

error: Content can\\\'t be selected!!