Asian Games-2023: नेपाल को हराकर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में, यशस्वी का ऐतिहासिक शतक

teem india-compressed

CHANDIGARH, 3 OCTOBER: एशियाई खेल में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने मंगलवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल को 23 रन से मात दी। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल (100) के बेहतरीन शतक और रिंकू सिंह (15 गेंद 37 रन) की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में नेपाल की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 179 रन ही बना सकी।

नेपाली टीम को करना पड़ा संघर्ष

203 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी नेपाली टीम ने तेज शुरुआत की, एक समय ऐसा लग रहा था कि नेपाली टीम उलटफेर कर सकती है, लेकिन एक के बाद उसके विकेट गिरते रहे, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। नेपाल की ओर से दीपेंद्र सिंह ने 15 गेंदों पर 32 और सुदीप जोरा ने 12 गेंदों पर 29 रन बनाकर नेपाल के लिए संघर्ष जरूर किया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इन दोनों के अलावा कुशल मल्ला ने 29 और कुशल भुरतल ने 28 रन बनाए। नेपाली टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 179 रन ही बना सकी।

वहीं भारत की तरफ से रवि बिश्नोई और आवेश खान ने 3-3 विकेट लिए, जबकि अर्शदीप सिंह को 2 और साई किशोर को 1 विकेट मिला।

भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 202 रन बनाए

इससे पहले इस मैच में भारतीय कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवरों में 103 रन जोड़े। इसी स्कोर पर गायकवाड़ 25 रन बनाकर दीपेंद्र सिंह का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा और जितेश शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और क्रमशः 02 और 05 रन बनाकर चलते बने। वर्मा को सोमपाल कामी ने बोल्ड किया, जबकि जितेश को संदीप लामिछाने ने चलता किया। दूसरी तरफ यशस्वी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी जारी री और 48 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। हालांकि शतक पूरा करने के बाद ही वह दीपेंद्र सिंह का शिकार बने। शिवम दुबे 25 और रिंकू सिंह 15 गेंदों पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 202 रन बनाए। नेपाल की ओर से दीपेंद्र सिंह ने 2 व सोमपाल कामी और संदीप लामिछाने ने 1-1 विकेट लिया।

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले ही गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। महिला टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर गोल्ड मेडल जीता था।

error: Content can\\\'t be selected!!