20 हजार रुपए रिश्वत लेता सहायक बैंक मैनेजर गिरफ्तार

CHANDIGARH, 21 FEBRUARY: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने जशनदीप सिंह, सहायक मैनेजर (फील्ड अफ़सर) स्टेट बैंक आफ इंडिया, नूरपुरबेदी, ज़िला रूपनगर को 20 हज़ार रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को नन्द लाल निवासी गाँव बुंगड़ी, तहसील नूरपुरबेदी की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बताया कि जशनदीप सिंह उसकी तरफ से चुकाये जा चुके लोन का एतराज़हीणता सर्टिफिकेट जारी करने के बदले 40,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा है। 

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने एस. बी. आई., नूरपुरबेदी से कर्ज़ लिया था परन्तु समय पर उसकी अदायगी नहीं कर सका, जिस पर एस. बी. आई. नूरपुरबेदी ने उसके खि़लाफ़ श्री आनंदपुर साहिब की अदालत में केस दायर किया। लोक अदालत ने शिकायतकर्ता को 7 लाख रुपए जमा करवाने का हुक्म दिया, जोकि उसकी तरफ से उक्त बैंक में जमा करवा दिए गए। बाद में इस कर्ज़े सम्बन्धी एन. ओ. सी. लेने के लिए उक्त मुलजिम सहायक मैनेजर ने उससे 50,000 रुपए रिश्वत की माँग की। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को बताया कि सौदा 40 हज़ार रुपए में तय हुआ है। 

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने मुलजिम जशनदीप सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में रिश्वत की आधी रकम 20,000 रुपए लेते हुये काबू कर लिया। इस सम्बन्धी थाना विजीलैंस रेंज लुधियाना में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे जांच जारी है। 

error: Content can\\\'t be selected!!