चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ऑटो रिक्शा चालकों का भड़का गुस्सा, तिवारी के नेतृत्व में आरपीएफ थाने का किया घेराव, जानिए पूरा मामला

CHANDIGARH: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) थाने के मुलाजिमों पर बेवजह मारपीट किए जाने का आरोप लगाते हुए आज ऑटो रिक्शा चालकों ने ऑटो रिक्शा वेलफेयर एसोसिएशन ट्राइसिटी चंडीगढ़ के अध्यक्ष एवं चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शशिशंकर तिवारी के नेतृत्व में आरपीएफ थाने का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की।

ये है पूरा मामला
ऑटो वेलफेयर एसोसिएशन ट्राइसिटी चंडीगढ़ के अध्यक्ष एवं चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने बताया कि चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ पर आरपीएफ के कर्मचारियों द्वारा आए दिन बेवजह आटो चालकों के साथ मारपीट की जाती है। जूते-लातों से पीटा जाता है एवं अपशब्द कहे जाते हैं। यह सिलसिला महीनों से चल रहा था। आज भी ऑटो चालकों को ऑटो रिक्शा स्टैंड से पकड़ कर बेवजह थाने में ले जाकर उनके साथ मारपीट की गई, जिससे तमाम ऑटो रिक्शा चालक भड़क गए। सूचना पाकर वह (शशिशंकर तिवारी) मौके पर पहुंचे और पूरी जानकारी लेने के बाद गुस्साए ऑटो रिक्शा चालकों को साथ लेकर आरपीएफ थाने का घेराव किया।

थाना प्रभारी ने दिया मामला सुलझाने का आश्वासन
तिवारी ने बताया कि इस बीच, उन्होंने थाना प्रभारी राजेश राणा से इस मुद्दे पर बातचीत की और राजेश राणा ने आश्वासन दिया कि आगे से ऐसी कोई बात नहीं होगी और ऑटो चालक एवं आरपीएफ स्टाफ के बीच कोई मतभेद हैं तो आपस में बैठकर मामला हल कर लिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद थाने का घेराव खत्म कर दिया गया। इस मौके पर तिवारी ने सैकड़ों की तादाद में आए ऑटो रिक्शा चालकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह लोग भी अपने अनुशासन में रहें। बेवजह रेलवे स्टेशन के अंदर न जाएं और रेलवे द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें। तिवारी ने कहा कि इसके बाद भी अगर आरपीएफ तंग करती है चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस एवं ऑटो रिक्शा वेलफेयर एसोसिएशन पीडि़तों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करने को तैयार है।

ये लोग भी रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य रूप से देविंदर कुमार मौला, मिट्ठू प्रधान, सोनी, विनोद मिश्रा, देव पांडेय, अशोक तिवारी, बृजेश पांडेय, सोमनाथ, सत्येन्द्र गुप्ता, अमरजीत, शिवकुमार, मनोज कुमार, श्याम, चुर्की मिश्रा, रामबदन, धनंजय, दशरथपाल, ओम प्रकाश कश्यप, उदय नारायण शुक्ला, कृष्ण कुमार आदि लोग मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!