भगवंत मान झूठे वायदे करने में माहिर: जयवीर शेरगिल

आप को पंजाब से नशे के खात्मे हेतु उठाए जा रहे कदमों पर एक ‘श्वेत पत्र’ जारी करना चाहिए

CHANDIGARH, 16 AUGUST: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को झूठे वायदे करने में माहिर बताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री द्वारा गत दिवस पटियाला में अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान अगले स्वतंत्रता दिवस तक पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने संबंधी दावा उनकी (मान की) खोखली बातों को स्पष्ट रूप से उजागर करता है, जिन्होंने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि उनकी सरकार आने पर 3 महीनों के भीतर वह नशे को ख़त्म कर देंगे।

यहां जारी एक बयान में शेरगिल ने कहा कि पंजाब में नशे का अभिशाप खतरनाक रूप धारण कर चुका है। उन्होंने कहा कि अगले महीने मान सरकार अपने कार्यकाल के डेढ़ साल पूरे कर लेगी और शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को नशों का खात्मा करने में अभी भी एक अन्य साल चाहिए। वह मान से पूछना चाहते हैं कि उनकी सरकार अब तक क्या कर रही थी। शेरगिल ने जोर देते हुए कि नशे के खतरे से निपटने में सरकार की गैर-गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सत्ता में इतना समय बिताने के बाद भी, मुख्यमत्री के पास यह कहने के अलावा और कुछ नहीं है कि नशे के खिलाफ कार्रवाई के लिए खाका तैयार है।

शेरगिल ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि आप सरकार की आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति और पंजाब के प्रति उदासीन रवैया राज्य में नशाखोरी और तस्करी की आग को भड़का रहा है। पंजाब भाजपा के परमानेंट इन्वाइटी मैंबर शेरगिल ने दुःख जताया कि मीडिया की खबरों के अनुसार भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार के भयानक कार्यकाल के दौरान नशीली दवाओं के ओवरडोज के चलते 200 से अधिक मौतें हुई हैं। समस्या की भयावहता और स्थिति की गंभीरता इसी से खुलासा होता है कि लगभग हर दूसरे दिन, राज्य के किसी न किसी जिले से नशे की ओवरडोज़ के चलते मौत की खबरें आती हैं। जिस पर उन्होंने सवाल किया कि आप सरकार द्वारा किया गया बदलाव का वायदा कहां है।

शेरगिल ने आगे कहा कि आप सरकार नशे और खासकर चिट्टे के खिलाफ़ कोई ठोस कार्रवाई करने में विफल रही है, जो राज्य के लिए विनाशकारी साबित हो रहा है।

error: Content can\\\'t be selected!!