भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया नंबरदारों की मांगों के समर्थन का ऐलान

कहा- विधानसभा में भी उठाया था नंबरदारों का मुद्दा, सरकार ने की अनदेखी

CHANDIGARH, 9 OCTOBER: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नंबरदारों की मांगों के समर्थन का ऐलान किया है। हुड्डा का कहना है कि नंबरदार लोकतांत्रिक व्यवस्था की सबसे पहली और महत्वपूर्ण इकाई होता है। यह सरकार और गांव के बीच पुल का कार्य करती है। लेकिन सरकार नंबरदारों के पद और सम्मान को खत्म करना चाहती है। इसलिए BJP-JJP सरकार ने नंबरदार की मृत्यु होने पर नई नियुक्ति पर रोक लगाने का ऐलान किया। इतना ही नहीं 70 साल से ज्यादा उम्र के नंबरदारों को लगातार सेवा मुक्त किया जा रहा है। सरबरा नंबरदारों की नियुक्ति को भी सरकार ने बंद कर रखा है।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया था और नंबरदारों की नियुक्ति की मांग उठाई थी। लेकिन सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। इस वजह से आज प्रदेश के तमाम नंबरदारों में रोष व्याप्त है। सरकार के खिलाफ नंबरदारों ने आदमपुर में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम भी किया है। लेकिन सरकार अपने अड़ियल रवैए पर बनी हुई है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान नंबरदारों के सशक्तिकरण के लिए कई कदम उठाए गए थे। कांग्रेस सरकार ने ही उनके सम्मान भत्ते की शुरुआत की थी। लेकिन BJP-JJP सरकार इसे खत्म करने पर उतारू है। हुड्डा ने ऐलान किया कि मौजूदा सरकार ने नंबरदारों की मांगों को नहीं माना तो प्रदेश में फिर से कांग्रेस सरकार बनने पर उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!