बड़ी पहलः मोहाली लॉन टेनिस एसोसिएशन ने टेनिस ट्रेनीज के उत्थान के लिए एक्सपर्ट्स की नई टीम बनाई

CHANDIGARH: मोहाली लॉन टेनिस एसोसिएशन की जनरल हाउस मीटिंग इसके अध्यक्ष मनमोहन कोहली की अध्यक्षता में हुई। कोहली एक मंझे हुए टेनिस खिलाड़ी रहे हैं। इस मौके पर एडवोकेट प्रसंग रहेजा को ट्रेजरर के रूप में नियुक्त किया गया। वह वर्तमान में आईटीएफ 35 प्लस श्रेणी में खेलते हैं और भारत के शीर्ष वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने भारत के पूर्व नंबर-1 डेविस कपर हर्ष मांकड़ के साथ मिलकर काम किया है।

इसके अलावा जाने-माने  लेखक, प्रेरक वक्ता और भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी विवेक अत्रे एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक होंगे। आपराधिक कानून विशेषज्ञ अनिमेष शर्मा को कार्यकारी सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि टेनिस कोच गौरव चड्ढा ने एसोसिएशन के सचिव का पदभार संभाला है। इसके अलावा समिंदर सिंह, पाला राम सहगल, डॉ. राजेश गुलिआ, डॉ. प्रांजल शर्मा, गुरप्रीत सिंह एसोसिएशन की कार्यकारी समिति के लिए महत्वपूर्ण साबित  होंगे। जनरल एचजे सिंह (रिटायर्ड) आईटीएफ, 45+ श्रेणी के खिलाड़ी राजीव और भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील संदीप शर्मा एसोसिएशन के अन्य सदस्य हैं।

टेनिस कोच गौरव चड्ढा ने कहा, “हमारी नई टीम का मुख्य उद्देश्य लॉन टेनिस के विकास को बढ़ावा देना, प्रोत्साहित करना और आगे बढ़ने के लिए कार्य करना है और समान उद्देश्यों वाले अन्य संघों के साथ संपर्क बनाए रखना है। कोहली ने कहा कि पूरे क्षेत्र के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाएगा और उन्हें एक परिपूर्ण वातावरण के तहत प्रशिक्षित किया जाएगा ताकि वे विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपने राज्य और राष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर सकें।“टूर्नामेंट का आयोजन भी हमारे प्रमुख लक्ष्यों में से एक है क्योंकि यह खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने के लिए एक मंच देता है। संघ के उद्देश्यों और उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए संघ के सदस्यों के रूप में विभिन्न स्कूलों, संस्थानों, क्लबों, टीमों और व्यक्तियों का नामांकन हमारे लिए प्राथमिक रहेगा। 

चड्ढा ने कहा कि निजी कंपनियों, संस्थानों, कंपनियों और सरकार से सब्सक्रिप्शन, शुल्क, दान, अनुदान, प्रायोजन स्वीकार करना और प्राप्त करना, उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए आय का उपयोग करना ,इन सब  पर  हम ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

अत्रे  ने कहा, “उपरोक्त उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए किसी भी अन्य गतिविधि को संचालित करने के लिए  स्क्वैश कोर्ट्स और अन्य सुविधाओं के निर्माण, प्रबंधन, रखरखाव, प्रबंधन और सुविधा प्रदान करना, जो उपरोक्त उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए प्रवाहकीय और आवश्यक हो सकता है। एसोसिएशन भारत के अन्य हिस्सों के साथ एसएएस नगर के पूरे क्षेत्र को कवर करेगा।”

ये भी पढ़ेंः डिजीटल ड्राइविंग लाइसेंस अपग्रेड करने की आखिरी तारीख बढ़ाई

error: Content can\\\'t be selected!!