भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घिरी भाजपा: फिर उछला दागी पार्षद की वायरल ऑडियो क्लिप का मामला, कांग्रेस ने गर्वनर को भेजा ईमेल, जानिए क्या की मांग

CHANDIGARH: चंडीगढ़ नगर निगम की सेनिटेशन कमेटी को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। करीब 4 साल पहले इस कमेटी के तत्कालीन चेयरमैन एवं मौजूदा भाजपा पार्षद भरत कुमार की वायरल हुई एक ऑडियो क्लिप का मामला फिर उछल आया है। प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा पार्षद भरत कुमार को नगर निगम की सेनिटेशन कमेटी में पुन: शामिल करने का विरोध करते हुए पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से इस कमेटी में पार्षद भरत कुमार के नाम को मंजूरी न देने की मांग की है। साथ ही कहा है कि भाजपा पार्षद भरत कुमार पर चार साल पहले जिस कमेटी का चेयरमैन रहते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, उसे दोबारा उसी कमेटी में सदस्य बनाने से स्पष्ट है कि भाजपा नगर निगम में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है।

मेयर ने प्रशासक को मंजूरी के लिए भेजी हैं कमेटियां

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता हरमेल केसरी ने आज मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि भाजपा मेयर रविकांत शर्मा ने पद संभालने के तीन महीने बाद नगर निगम की कमेटियों का गठन करके उनमें शामिल नामों को प्रशासक के पास मंजूरी के लिए भेजा है। इसमें दागी भाजपा पार्षद भरत कुमार को एक बार फिर सेनिटेशन कमेटी का मैंबर बनाने के लिए कहा गया है। हरमेल केसरी ने प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को एक ई-मेल भेजकर भरत कुमार को सेनिटेशन कमेटी का मैंबर न बनाने की बात कही है।

भाजपा दागी पार्षद को फिर चेयरमैन बनाना चाहती है: हरमेल केसरी

कांग्रेस प्रवक्ता हरमेल केसरी ने कहा कि दागी भाजपा पार्षद भरत कुमार जब 2017 में सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन थे, तब उनकी एक आडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें लायंस कम्पनी के एक अधिकारी से भरत कुमार द्वारा दीवाली के उपहार और पैसे मांगने की बात सामने आई थी। केसरी ने कहा कि आज चंडीगढ़ भाजपा एक बार फिर दागी पार्षद भरत कुमार को इसी कमेटी का मेंबर और यहां तक कि चेयरमैन भी बनाना चाहती है। यह सीधे-सीधे भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का काम है।

सामने आ गई थी फॉरैंसिक जांच रिपोर्ट

हरमेल केसरी ने कहा कि उस समय पार्षद भरत कुमार ने वायरल हुई ऑडियो क्लिप में अपनी आवाज न होने की बात कहते इसकी जांच कराने के लिए कहा था और भाजपा नेताओं ने भी कहा था कि अगर आवाज पार्षद भरत कुमार की पाई जाती है तो उन पर कारवाई की जाएगी। हरमेल केसरी ने कहा कि जब 2019 में फॉरैंसिक लैब से जांच में सामने आया कि यह आवाज भाजपा पार्षद भरत कुमार की है तो न तो पुलिस ने और न ही भाजपा ने दागी पार्षद भरत कुमार पर कोई कार्रवाई की। कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से निवेदन करते हुए कहा है कि एक तो पहले ही नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है, दूसरी तरफ पहले से ही जिस पार्षद पर भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं, उसे भाजपा फिर सेनिटेशन कमेटी का मेंबर/चेयरमैन बनाकर भ्रष्टाचार को बढ़ाने का काम कर रही है। शहर के हित में इसे रोका जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!