किसानों को गुलाम बनाने के भाजपाई मंसूबों को करेंगे नाकाम: चंडीगढ़ कांग्रेस

सेक्टर-35 स्थित कांग्रेस कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस

CHANDIGARH: भारतीय गणतंत्र की 72वीं वर्षगांठ पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की ओर से ध्वजारोहण समारोह का आयोजन सेक्टर- स्थित कांग्रेस भवन में किया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल एवं वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने ध्वजारोहण किया।

बीजेपी के शासन में फल-फूल रहीं साम्प्रदायिक ताकतें: प्रदीप छाबड़ा
कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि गणतंत्र दिवस को आज हम जिस कारण मना रहे हैं, आज वो ही खतरे में है। सम्प्रदायिक ताकतें आज केन्द्र की बीजेपी सरकार के शासन में फल-फूल रही हैं, जो देश के भविष्य के लिए बहुत बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया का सबसे ऐतिहासिक किसान आंदोलन देश में चल रहा है। इसमें किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। कड़कती ठंड में कई किसान अपने प्राणों की आहुति दे चुके हैं। शांतिपूर्ण आंदोलन का ये स्वरूप दुनिया ने पहले कहीं नहीं देखा लेकिन अंधी-बहरी केंद्र की बीजेपी सरकार आज अपने पूंजीपति मित्रों के लिए देश के किसानों को गुलाम बनाने वाले काले कृषि कानून लागू करने पर तुली हुई है।

मोदी, मंत्री व भाजपा नेता चंद पूंजीपतियों की कठपुतली बने
छाबड़ा ने कहा कि भाजपा विरोध कर रहे किसानों को कभी खालिस्तानी, कभी नक्सली, माओवादी तो कभी पाकिस्तान से फंडिंग करार देकर बदनाम करने की कोशिश कर रही है। अम्बानी, अडानी व चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को तार-तार कर दिया है। प्रधानमंत्री से लेकर बीजेपी के तमाम मंत्री व नेता इन पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बने हुए हैं। एक तरह से इनके चौकीदार बने हुए हैं। देश का हर वर्ग त्राहि-त्राहि कर रहा है, बेरोजगारी ने रिकार्ड तोड़ दिए हैं, युवा पीढ़ी दरबदर भटक रही है, व्यवसाय चौपट हो चुके हैं। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि जिन संस्थानों की नींव रख कांग्रेस ने देश को बुलंदियों तक पहुंचाया था, आज वो संस्थान बेचे जा रहे हैं। देश को गुलामी की राह पर लाकर खड़ा कर दिया गया है। छाबड़ा ने कहा कि कांग्रेस का हर नेता व कार्यकर्ता देश को तोड़ने व गुलाम बनाने की मोदी सरकार की नीतियों का डटकर विरोध कर रहा है और इनके इन मनसूबों को कभी सफल नहीं होने देगा। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं के साथ चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!