चंडीगढ़ में फ्री कम्युनिटी सैंटर योजना का नाजायज फायदा उठा रहे भाजपाई, बड़े घपले की आशंकाः प्रदीप छाबड़ा

पूर्व मेयर बोले- सभी कम्युनिटी सैंटर्स की बुकिंग डिटेल लेकर जांच कराएं प्रशासक, मेयर व निगमायुक्त

CHANDIGARH, 18 SEPTEMBER: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, चंडीगढ़ के पूर्व मेयर एवं पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन प्रदीप छाबड़ा ने भाजपा शासित चंडीगढ़ नगर निगम में फ्री कम्युनिटी सैंटर बुकिंग की योजना में बड़ा घोटाला होने का शक जताया है। साथ ही चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित, मेयर तथा नगर निगम कमिश्नर से अपील की है कि सभी कम्युनिटी सैंटर्स की बुकिंग डिटेल लेकर जांच करवाई जाए।

पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा का कहना है कि चंडीगढ़ नगर निगम मृत्यु भोग, रक्तदान शिविर जैसे आयोजनों के लिए लोगों को कम्युनिटी सैंटर लगभग फ्री में उपलब्ध कराता है। साथ ही यह सुविधा केवल चंडीगढ़ निवासियों के लिए है लेकिन भाजपा नेताओं की मिलीभगत से मोहाली व पंचकूला जिले के वे लोग भी इस मुफ्त सुविधा का लाभ उठा रहे हैं, जो किसी अन्य स्थान के लिए हजारों-लाखों रुपए खर्च को वहन कर सकते हैं। छाबड़ा ने एक बयान में कहा कि पिछले दिनों जीरकपुर के एक साधन संपन्न व्यक्ति ने भोग के लिए तीन दिन को कम्युनिटी सैंटर बुक करवाया।

छाबड़ा ने कहा कि भाजपा नेता व उसके पार्षद करोड़ों की लागत से बने कम्युनिटी सैंटर्स कभी योग या अन्य प्रोग्राम के नाम पर फ्री में बुक करवाकर अपनी पार्टी के लोगों व करीबियों को फायदा पहुंचा रहे हैं। छाबड़ा ने कहा कि कहीं न कहीं, इसमें रिश्वतखोरी भी हो सकती है। प्रदीप छाबड़ा ने मांग की है कि इस बात की विशेष जांच कराई जानी चाहिए कि सबसे ज्यादा कौन सा कम्युनिटी सैंटर फ्री में बुक हुआ। छाबड़ा ने कहा कि अगर इस मामले की सही जांच हो जाए तो बहुत कुछ सच्चाई सामने आ जाएगी।

पूर्व मेयर छाबड़ा ने कहा कि एक तरफ भाजपा शासित नगर निगम अपनी कमाई बढ़ाने की आड़ में चंडीगढ़ के लोगों के ऊपर टैक्स थोपे जा रहा है, दूसरी तरफ भाजपा नेता व उसके पार्षद चंडीगढ़ से बाहर के अपने लोगों को फायदा देने के लिए सभी कायदे-कानून ताक पर रखकर भोग जैसे आयोजन के नाम पर उन्हें फ्री में कम्युनिटी सैंटर उपलब्ध करवा रहे हैं। इन लोगों को आयोजन के लिए न एसी का बिल देना पड़ता है, न ही मैंटीनैंस का खर्चा वहन करना पड़ता है। छाबड़ा ने यह भी मांग की है कि चंडीगढ़वासियों को जागरण या सत्संग जैसे धार्मिक आयोजन के लिए आधे रेट पर कम्युनिटी सैंटर उपलब्ध करवाया जाना चाहिए। एक दिन से ज्यादा के किसी कथा या अन्य लंबे प्रोग्राम के लिए कम्युनिटी सैंटर के उपयोग की परमिशन नहीं दी जानी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!