शहर में कल से BJP के स्थापना दिवस की धूम: पूरे सप्ताह सामाजिक कार्यों का आयोजन करेगी पार्टी, जानिए कब क्या होगा

CHANDIGARH: भारतीय जनता पार्टी के 6 अप्रैल को स्थापना दिवस और 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर जयंती पर चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा सप्ताह भर कई सामाजिक कार्यों जैसे कि फल वितरण, सफाई अभियान, गरीब बच्चों को पुस्तक वितरण, कोरोना से बचाव के लिए साइकिल रैली, कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर लोगों की मदद हेतु हेल्प डेस्क, पंजीकरण, पानी आदि की व्यवस्था आदि का आयोजन करने जा रही है।

अरुण सूद ने बनाई कार्यक्रम संचालन कमेटी, चंद्रशेखर होंगे संयोजक

यह जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर ने बताया कि इन सभी कार्यक्रमों के सफल संचालन के लिए प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने एक कमेटी का भी गठन किया है जिसमें प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर को संयोजक, अमित राणा और हुकुम चंद को कार्यक्रम सह संयोजक नियुक्त किया है। सप्ताह भर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा से पर्दा उठाते हुए चन्द्रशेखर ने बताया कि 6 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रातः 7:00 से 9:00 बजे तक पार्टी के कार्यकर्ता अपने अपने घरों में बूथ स्तर तक पार्टी के ध्वज को लगाएंगे। प्रातः 9:30 बजे प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद और प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, मोर्चा, प्रकोष्ठ, पार्षद पार्टी कार्यालय में ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद सुबह 10:00 बजे पार्टी कार्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस के समय के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान करेगी और उसके बाद देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ेंगे और उद्बोधन देंगे।

आज शहर में निकाली जाएगी साइकिल रैली

दूसरी तरफ पार्टी के कार्यकर्ता इन कार्यक्रमों में मंडल स्तर तक किसी भी एक सार्वजनिक स्थल पर एलईडी या लैपटॉप आदि के माध्यम से सीधा प्रसारण देखेंगे। इतना ही नहीं कोरोना बीमारी से बचाव और इसकी रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान को चंडीगढ़ में भी लोगों को प्रोत्साहित करने हेतु शाम 4 बजे विशाल साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली का शुभारम्भ पार्टी कार्यालय कमलम् से होगा, फिर ये अन्य सेक्टरों 34, 35, 36, 37, 38, 38 वेस्ट, 25, 24, 23, 22, 21, 20, लेबर चौक से होते हुए पार्टी कार्यालय में समाप्त होगी।

अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा

चंद्रशेखर ने बताया कि 7 अप्रैल को पार्टी के सभी कार्यकर्ता जहाँ- जहाँ भी सरकारी डिस्पेंसरी में कोरोना टीकाकरण हो रहा है, वहां लोगों का पंजीकरण, टीकाकरण और अन्य व्यवस्था जैसे हेल्प डेस्क बनाना, पीने के पानी की व्यवस्था करना आदि हेतु प्रबंध करेंगे। 8 अप्रैल को सायं 5:45 बजे भाजपा के गौरवशाली इतिहास एवं विकास तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं पर वेबिनार का आयोजन किया जायेगा, जिसमें केंद्र स्तर के नेता अपने विचार प्रकट करेंगे। 9 अप्रैल को प्रातः 9 – 11 बजे पार्टी कार्यकर्ता चंडीगढ़ के कुष्ठ आश्रम, वृद्धाश्रम, अनाथालय, पिंगलवाड़ा, अपाहिजों के केंद्र और झुगी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के बीच जाकर फल मिठाई आदि का वितरण करेंगे। 10 अप्रैल को प्रत्येक कार्यकर्ता अपने-अपने घर उसके नाम एवं पद की पट्टी लगायेंगे। 11 अप्रैल को प्रातः 07.00 -09.00 सभी मंडलों में स्वच्छता अभियान  और एक बार में उपयोग होने वाले प्लास्टिक का ना उपयोग करने का संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।| 12 अप्रैल को प्रातः 11:45 बजे बाबा साहब डॉक्टर भीम राव अंबेडकर के व्यक्तित्व एवं उनका राष्ट्र के प्रति योगदान पर वेबिनार का आयोजन किया जायेगा।

अम्बेडकर जयंती पर जलेंगे एक लाख दीप

13 अप्रैल  को बाबा भीमराव अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर सायं 6: 30 बजे चंडीगढ़ के घरों, मंदिरों, गिरजाघरों, गुरुद्वारों, मस्जिदों, मार्किटों ,सार्वजनिक स्थानों पर 1 लाख दीप प्रज्वलित किये जायेंगे। 14 अप्रैल को बाबा भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर प्रातः 9 से 11 बजे तक बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ता बाबा भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित करेंगे और चंडीगढ़ में जहाँ-जहाँ भी उनकी प्रतिमाएं हैं वहां जाकर पार्टी कार्यकर्ता माला अर्पित करेंगे। दोपहर 12 बजे मलिन बस्तियों में किताबें, कापियां, पेन, पेंसिल आदि का वितरण करेंगे और सेक्टर 25 में भंडारे का आयोजन किया जायेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!