भाजपा का तीन दिवसीय प्रदेश स्तर का प्रशिक्षण शिविर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुआ शुरू

कार्यकर्ताओं के समग्र विकास में सहायक होंगे ये प्रशिक्षण शिविर: अरुण सूद

CHANDIGARH, 26 AUGUST: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडूआं में शुरू हुआ जिसमें प्रदेश के सभी पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिला, मोर्चा अध्यक्ष-महामंत्री , सभी प्रकोष्ठों और विभागों के संयोजक व सह संयोजक हिस्सा ले रहे हैं।

उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं के समग्र विकास हेतु प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा वर्ग लिया जाएगा ।

शिविर के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने की उनके साथ महामंत्री संगठन श्री मंथरी श्रीनिवासन, प्रदेश महामंत्री रामवीर भट्टी ,चंद्रशेखर, प्रशिक्षण विभाग के संयोजक शक्ति प्रकाश देवशाली, विशेष रूप से उपस्थित रहे जबकि भाजपा प्रशिक्षण विभाग के केंद्रीय संयोजक हेमंत गोस्वामी ने सोशल मीडिया का सही उपयोग विषय पर विस्तार से चर्चा की तथा सोशल मीडिया की बारीकियों के बारे में समझाया।

दूसरे सत्र की अध्यक्षता मेयर सरबजीत कौर ने की तथा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भाजपा चंडीगढ़ की पूर्व प्रभारी आरती मेहरा ने हमारा रक्षा सामर्थ्य विषय पर वर्ग लिया।

तृतीय सत्र की अध्यक्षता प्रदेश प्रवक्ता धीरेंद्र तायल ने की जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तथा चंडीगढ़ पंजाब और उत्तराखंड के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में भाजपा का योगदान विषय पर विस्तार से चर्चा की व वर्ग लिया ।

इसी प्रकार चौथे सत्र में मीडिया प्रबंधन पर चर्चा की गयी जिसकी अध्यक्षता पार्षद महेश इंदर सिंह सिधु ने की तथा वरिष्ठ पत्रकार हरेश वशिष्ठ ने विषय पर विस्तार से चर्चा की तथा मीडिया प्रबंधन बारे जानकारी दी ।

आज के अंतिम पांचवें सत्र में मोदी सरकार की विदेश नीति पर चर्चा की गई । सत्र की अध्यक्षा पूर्व मेयर रविकांत शर्मा ने की तथा अश्विन चौबे ने विषय रखा व वर्ग लिया। प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने सभी प्रशिक्षणार्थियों का स्वागत किया तथा प्रशिक्षण के महत्व को समझाया कि यह प्रशिक्षण कितने महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें कार्यकर्ताओं प्रशिक्षित किया जाता है ताकि कार्यकर्ताओं का समग्र विकास हो सके । उन्होंने बताया कि प्रदेश भाजपा द्वारा मंडल जिला व मोर्चा स्तर के प्रशिक्षण शिविर लगाए जा चुके हैं अब प्रदेश स्तर का प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है इस प्रकार प्रदेश के हर एक्टिव कार्यकर्ता को प्रशिक्षण दिया दिया गया है। इस प्रकार की ट्रेनिंग केवल भाजपा द्वारा ही अपने कार्यकर्ताओं को दी जाती है ताकि कार्यकर्ताओं का समग्र विकास हो सके। आज के प्रशिक्षण शिविर में लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

error: Content can\\\'t be selected!!