बजट 2022-23ः मोदी सरकार ने देश को फिर दिया लॉलीपॉप, चंडीगढ़ के लोगों पर भी लगेंगे नए टैक्सः हरमेल केसरी

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य हरमेल केसरी ने कहा है कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र की मोदी सरकार ने इस बार के बजट में एक बार फिर देश के लोगों को सिर्फ लॉलीपॉप दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र सरकार से चंडीगढ़ ने 5836 करोड़ रूपए की मांग की थी , जबकि 454 करोड़ रुपए कम मिले हैं। इतने कम पैसे मिलने से चंडीगढ़ में नए काम शुरू करने में मुश्किल आएगी औरइतने पैसों की कमी पूरी करने के लिए चंडीगढ़ के लोगों पर नए टैक्स लगाए जाएंगे और पहले से लगे टैक्स बढ़ाए जाएंगे।

केसरी ने एक बयान में कहा कि वर्ष 2022-23 का बिल्कुल फीका एवं निराशाजनक बजट है। नौजवानों, मजदूरों का इसमें कोई जिक्र नहीं है। इसने आम आदमी को पूरी तरह निराश किया है। मंहगाई नियंत्रण के लिए कोई चर्चा नहीं हुई। मध्यम वर्ग और नौकरी पेशा लोगों को टैक्स में कोई राहत नहीं दी गई है।

हरमेल केसरी ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने वाले अब मुंह नहीं खोल रहे हैं। किसान विरोधी इस सरकार ने फर्टिलाइजर पर 35000 करोड़ सब्सिडी काट ली है। पीएम किसान सम्मान निधि नहीं बढ़ी। उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को 6000 से बढ़ा कर 9000 किया जाएगा लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ।

देश की महिलाएं इनकम टैक्स छूट, होम लोन , और म्यूचुअल फंड में इन्वेस्टमेंट पर रियासतों की उम्मीद कर रही थी , लेकिन ऐसी कोई बड़ी घोषणा नहीं हुई ।
यह बजट मंहगाई बढ़ाने वाले , उद्योग पतियों की जेब भरने वाला एवं आम आदमी, किसान, मजदूर की जेब खाली करने वाला बजट है ।

error: Content can\\\'t be selected!!