Chandigarh Tricity में शुरू हुई केक मिक्सिंग सेरेमनी, क्रिसमस-न्यू ईयर की तैयारी

CHANDIGARH: कोरोना और आपदा ने भले ही चंडीगढ़ के लोगों  पर असर डाला हो लेकिन अब कोरोना की पाबंदी हटने के बाद चण्डीगढ़वासियों के चेहरे पर  रौनक लौटने लगी है। क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कुछ होटल्स में तो अभी से ही केक मिक्सिंग सेरेमनी भी शुरू हो चुकी है।

क्रिसमस से 45 दिन पहले केक सेरेमनी का आयोजन किया जाता है। इस दौरान काजू अखरोट किसमिश के साथ अन्य सूखे मेवे और वाइन व रम को मिलाया जाता है. प्लम केक या क्रिसमस केक के तौर पर इसे 45 दिनों तक रखा जाता है। उसके बाद 24 दिसम्बर को इसे खोला जाएगा। होटल क्लार्क एग्जॉटिका के केक स्पेशलिस्ट हेड शेफ  दीपक कहते हैं कि ऐसे आयोजनों से एक ऊर्जा भी इंड्रस्टी को मिलती है। मिक्स किए गए केक को 24 दिसम्बर को मेहमानों को खिलाया जाता है।

होटल के जी एम मनिंदर जीत सिंह ने कहा कि त्योहारों का समय है करोना के बाद सभी में  उत्साह व उलास है। हमारे एमडी दिलराज सिंह सोही के नेतृत्व में क्रिसमस व नए साल पर जश्न की तैयारियो च रही हैं।

महिलाओं  में भी इस सेरेमनी को लेकर खास उत्साह है। होटल की एक गेस्ट  कहती हैं कि पहली बार ऐसा आयोजन देखा है और इस सेरेमनी में शामिल होकर काफी अच्छा लगा. क्रिसमस और न्यू ईयर भी यहीं सेलिब्रेट करने का इरादा है।

error: Content can\\\'t be selected!!