कैप्टन अमरिंदर ने यूक्रेन में फंसे पंजाबी छात्रों को वापस लाने के लिए मोदी से विशेष दखल देने की अपील की

पंजाब सरकार से नोडल अफसर नियुक्त करने को कहा

CHANDIGARH, 28 FEBRUARY: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जंग प्रभावित यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में फंसे पंजाब से करीब 500 छात्रों को वापस लाने के लिए व्यक्तिगत तौर पर दखल देने की अपील की है।

उन्होंने पंजाब सरकार से एक नोडल अफसर भी नियुक्त करने को कहा है, जो केंद्र सरकार और विदेश मंत्रालय के साथ छात्रों की जल्द वापसी के लिए कोऑर्डिनेटर कर सके।चाहे पंजाब सरकार ने एक निश्चित फोन नंबर स्थापित किया है, लेकिन इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए अभी तक किसी नोडल अफसर को नियुक्त नहीं किया गया।कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री के साथ अभिभावकों की चिंता और परेशानियों को साझा करते हुए कहा कि वे यूक्रेन से आ रही खबरों और वहां मौसम की गंभीर परेशानी व बगैर खाने के बंकरों और मेट्रो स्टेशनों में फंसे छात्रों की दशा को देखकर बहुत घबराए हुए हैं।

हालांकि उन्होंने भारत सरकार की ओर से लोगों को वापस लाने हेतु किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की है व उम्मीद जाहिर की है कि इन प्रयासों को और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह यूक्रेन में बने हालातों की गंभीरता को समझ सकते हैं, लेकिन उन्हें भरोसा है कि हमारी सरकार हर छात्र और व्यक्ति को सुरक्षित वापस लाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!