कैप्टन अमरिंदर ने उड़ाया मजाक: नगर कौंसिल चुनाव में प्रचार के लिए तो नेता मिला नहीं, विस चुनाव के लिए सीएम चेहरा ढूंढेगी आप

कहा- पंजाब को एक मजबूत और सौहार्द लीडरशिप की जरूरत है, न कि बड़बोले और धोखेबाजों की पार्टी की

CHANDIGARH: आम आदमी पार्टी की तरफ से ‘हवाई किले’ बना कर राज्य में सरकार बनाने की पाली गई लालसा की कड़ी निंदा करते हुये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज कहा कि यह कितनी हास्यप्रद बात है कि एक पार्टी, जो पंजाब में मुकम्मल तौर पर नेतृत्वहीन पक्ष है, साल 2022 के विधान सभा चुनाव में मुख्यमंत्री का नामी चेहरा होने का दावा कर रही है।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मजाक उड़ाते हुये कहा, ‘‘जब विधान सभा चुनाव में सिर्फ एक साल रहता हो तो उस समय पर आम आदमी पार्टी नगर कौंसिल चुनाव में मुहिम चलाने के लिए पंजाब का एक भी नेता न ढूँढ सकी और प्रचार के लिए दिल्ली से तुच्छ व्यक्ति लगाने पड़े और अब वह दावे करते हैं कि वह मुख्यमंत्री के लिए ऐसा चेहरा ढूंढेंगे जो पंजाब का गौरव होगा।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उस पार्टी को पंजाब की ‘आन, बान और शान’ का क्या पता होगा, जिसने बीते नवंबर महीने में दिल्ली में खेती कानूनों में एक कानून लागू करके किसानों के हित बेच दिए हों।’’ उन्होंने कहा कि आप को न तो पंजाबियत के बारे कुछ पता है और न ही इसकी कोई परवाह है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच सालों में गलतियों से कुछ सीखना तो दूर की बात, आप पंजाब में अपना नाश ही करवा रही है और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे इसको जरा भी समझ या चिंता नहीं है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा, ‘‘यह तो पंजाब को इस नीयत से देखते हैं कि एक और राज्य की सत्ता हथियानी है जबकि इनको हमारे लोगों की पीड़ा और समस्याएं नजर नहीं आतीं।’’ उन्होंने कहा कि पंजाब में आप बाहरी पक्ष है और उस समय पर तक बाहरी ही रहेगी, जब तक वह राज्य की जमीनी हकीकत से अलग रहेगी।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 2-3 साल में पार्टी के पंजाब यूनिट में आप नेता और मैंबरों का पलायन कर जाना तो केवल एकमात्र ही है, वास्तव में इनकी यहां जड़ है ही नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘अरविन्द केजरीवाल की पार्टी का पंजाब से बाहर कोई अस्तित्व नहीं और वहां भी इनका जल्द सफाया हो जायेगा जहां उनकी भारतीय जनता पार्टी के साथ शर्मनाक सांझ है जिनके इशारे पर आप पिछले दो महीनों से अधिक समय से अपने शहर में बैठे लाखों किसानों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही हैं।’’

मुख्यमंत्री ने भारत सरकार के द्वारा गठित कृषि सुधार कमेटी के मुद्दे पर लोगों को अपने झूठ के साथ गुमराह करने की आप की लगातार कोशिशों को हास्यप्रद और बेहूदा बताया। उन्होंने टिप्पणी की कि ‘आप’ के मैंबर यह भी नहीं जानते कि जो कमेटी बनाई गई थी और उसमें पंजाब को उनके द्वारा केंद्र को निजी तौर पर लिखे जाने के बाद ही शामिल किया गया था, वह एक सुधार कमेटी थी, न कि एक ड्राफटिंग कमेटी। उन्होंने आगे कहा कि झूठ फैलाने की बौखलाहट में आप ने अपने अक्स को पूरी तरह गंवा लिया है।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आप को चुनौती देते हुये कहा कि विचार-विमर्श को छोड़ कर मुझे यह साबित करें के लिए कागज का एक भी टुकड़ा दिखाओ कि पंजाब के मैंबर बनने के बाद सुधार कमेटी की हुई दो मीटिंगों में खेती कानूनों का कभी जिक्र भी किया गया हो। उन्होंने आप को बेशर्मी से झूठ बोलने वाली और धोखेबाजों की पार्टी करार दिया जो अपने राजनैतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सच को किनारे करने से भी संकोच नहीं करती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को न तो ऐसी पार्टी चाहिए और न ही इसकी जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब में न तो आप और न ही इसके दिल्ली प्रशासन वाले माडल की जरूरत है और कहा कि पंजाब का माडल विकास के हरेक मुख्य पहलू के तौर पर राष्ट्रीय राजधानी की अपेक्षा कहीं बढ़िया है। उन्होंने कहा कि हर गुजर रहे वर्ष के साथ अरविन्द केजरीवाल की सरकार राष्ट्रीय राजधानी को बर्बादी की तरफ ले जा रही है जबकि इसके विपरीत पंजाब में पिछले 4 सालों के दौरान बेमिसाल विकास और प्रगति हुई है। यहाँ तक कि दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य माडल, जिसकी आप की तरफ से प्रशंसा भरे श्ब्द गाए जाते रहे हैं, ने 2015 से 2019 तक हैल्थ इंडैक्स पर दो स्थानों की गिरावट दिखाई और कोविड संकट के शिखर के दौरान यह पूरी तरह बेनकाब हो गया। उन्होंने केजरीवाल से अपील की कि वह पंजाब या अन्य राज्यों में पैर पसारने या एक चेहरा ढूँढने की कोशिश में कीमती समय और संसाधन बर्बाद करने की बजाय दिल्ली के प्रबंधन’ पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि पंजाब को एक मजबूत और सौहार्द लीडरशिप की जरूरत है न कि बड़बोले और धोखेबाजों की पार्टी की।

error: Content can\\\'t be selected!!