कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में कोवेक्सीन को रद्द करने के भाजपा के आरोप खारिज किए, जानिए कोरोना केस बढ़ने के लिए किसे ठहराया दोषी

CHANDIGARH: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज कांग्रेस शासन वाले राज्यों की तरफ से कोवाक्सिन को रद्द करने सम्बन्धी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लगाए दोषों को सिरे से खारिज करते हुये इसको सत्ताधारी पार्टी का कोरा झूठ और राजनैतिक तौर पर प्रेरित दुष्प्रचार बताया।

मुख्यमंत्री सिविल अस्पताल मोहाली में कोविड टीके का पहली खुराक लेने के बाद मीडिया के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान एक सवाल का जवाब दे रहे थे। पत्रकारों की तरफ से उनको पूछा गया कि वह कोविड टीके के बाद कैसे महसूस कर रहे हैं, तो मंत्री ने कहा कि वह ‘चढ़दी कला’ में हैं और बिल्कुल ठीक महसूस कर रहे हैं। उनको कोविड का टीका एएनएम मनप्रीत की तरफ से लगाया गया।कोवाक्सिन सम्बन्धी लगाऐ दोषों को सिरे से नकारते हुये मुख्यमंत्री ने भाजपा के वक्ता सम्बित पात्रा के उस दावे की आलोचना की जिसमें उसने कहा कि पंजाब समेत विरोधी पार्टियों वाले अन्य राज्यों की तरफ से वैक्सीन सम्बन्धी शंकाएं जाहिर की गयी और टीकाकरण को स्वीकृत करने से इन्कार कर दिया गया।बाद में पंजाब स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य को 1.34 लाख कोवाक्सिन की खुराकें मिली थीं जिनमें से 2500 पहले ही लगा दी गई हैं।

राज्य में टीकाकरण की धीमी रफ्तार के बारे एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया भी लोगों को डरा रहा था। उन्होंने मीडिया से अपील की कि वह कोविड टीके की महत्ता और प्रभावकारिता संबंधी जागरूकता फैलाएं।

यह मानते कि पंजाब में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं और एक महीने से भी अधिक समय के बाद 1000 की संख्या को पार कर गए, कैप्टन अमरिन्दर ने कहा कि यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस स्थिति की अच्छी तरह निगरानी कर रही है। मामलों के फिर उभरने के लिए पंजाबियों के आम और लापरवाह रवैये को जिम्मेदार ठहराते हुये उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कोविड सुरक्षा सम्बन्धी नियमों की सख्ती से पालन करें जिसमें मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाई रखने शामिल है और अपने रक्षकों को निराश न होने दें क्योंकि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं।

error: Content can\\\'t be selected!!