पंजाब रोडेवज के ठेका ड्राइवरों और कंडक्टरों को रेगुलर करने संबंधी केस तीन सदस्यीय कैबिनेट सब-कमेटी को भेजा

आउटसोर्स ड्राइवर/कंडक्टर की मौत पर वारिस को नौकरी देने पर विचार करेगी सरकार
मंत्री ने नौशहरा पन्नूआं में कंडक्टर से मारपीट करने वाले पुलिस मुलाजिम के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एसएसपी को दिए निर्देश

CHANDIGARH, 21 SEPTEMBER: पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज बताया कि पंजाब रोडेवज़/पनबस में ठेका आधारित ड्रावरों और कंडक्टरों को रेगुलर करने सम्बन्धी केस विभाग ने मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय कैबिनेट सब-कमेटी को भेजा हुआ है। पंजाब सिविल सचिवालय स्थित अपने दफ़्तर में पंजाब रोडवेज़ पनबस/पी.आर.टी.सी कंट्रैक्ट वर्करज़ यूनियन, पंजाब रोडवेज़/ पनबस स्टेट ट्रांस्पोर्ट वर्कर यूनियन, पंजाब गवर्नमैंट ट्रांस्पोर्ट वर्करज़ यूनियन और पंजाब रोडवेज/पनबस आज़ाद वर्करज़ यूनियन के मुलाजिमों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि तीन सदस्यीय कैबिनेट सब-कमेटी द्वारा लिए फ़ैसले के मुताबिक सभी योग्य उम्मीदवारों को रेगुलर कर दिया जायेगा। स. भुल्लर ने मुलाजिमों द्वारा उनको रेगुलर करने सम्बन्धी रखी माँग के जवाब में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने हाल ही में करीब 9 हज़ार मुलाजिमों को रेगुलर करने का फ़ैसला किया है। उन्होंने पंजाब रोडवेज/पनबस में तरस के आधार पर रहती नियुक्तियों सम्बन्धी सचिव परिवहन को निर्देश देते हुये इस सम्बन्धी कार्यवाही तुरंत अमल में लाने के लिए कहा। मुलाजिमों द्वारा रखी माँग पर कैबिनेट मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभाग में ठेका आधार पर रखे ड्राइवरों और कंडक्टरों की ड्यूटी के दौरान मौत पर वारिस को नौकरी देने पर विचार किया जाये। उन्होंने मुलाजिमों को भरोसा दिलाया कि मृत हुए मुलाजि़म के परिवार का भविष्य सुरक्षित रखना सरकार का पहला फज़ऱ् है और इस मुद्दे पर सरकार हमदर्दी से सकारात्मक फ़ैसला लेगी। इसके साथ ही स. भुल्लर ने कहा कि आउटसोर्स कंट्रैक्टर और सम्बन्धित बैंक से भी मुलाजिमों के लिए कोई बीमा योजना शुरू कराने के लिए कहा जायेगा। उन्होंने कहा कि विभाग के आउटसोर्स कंट्रैक्टर को मुलाजिमों को ई.एस.आई. सहूलत देना भी यकीनी बनाया जायेगा। ड्राइवरों और कंडकटरों की एक अन्य मांग मानते परिवहन मंत्री ने लंबे रूटों पर जाने वाले मुलाजिमों के लिए रात के ठहराव संबंधी मेहनताना बढ़ाने के लिए भी अधिकारियों को हिदायत की।

मुलाजि़मों द्वारा ग़ैर-कानूनी तौर पर चल रही प्राईवेट बसों के बारे जानकारी देने पर कैबिनेट मंत्री ने उच्च अधिकारियों को हिदायत की कि वे निजी तौर पर इस कार्यवाही को रोकें। उन्होंने साथ ही कहा कि लोगों की ज़्यादा आवाजाही वाले व्यस्त रूटों पर बस सर्विस कभी भी बंद ना की जाये और बसों का निरंतर चलना यकीनी बनाया जाये। मीटिंग के दौरान सचिव परिवहन विकास गर्ग, डायरैक्टर स्टेट ट्रांस्पोर्ट अमनदीप कौर, पी.आर.टी.सी. के ए.एम.डी. चरनजोत सिंह और परिवहन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर परनीत सिंह मिनहास और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कंडक्टर की मारपीट करने वाले पुलिस मुलाजि़म के विरुद्ध कार्यवाही के लिए एस.एस.पी. को निर्देश

मीटिंग के दौरान परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने नौशहरा पन्नूआं में आज सुबह पी.आर.टी.सी. के कंडक्टर हरविन्दर सिंह की मारपीट करने के मामले का गंभीर नोटिस लेते हुये दोषी पुलिस मुलाजि़म के विरुद्ध कार्यवाही के लिए जि़ला तरन तारन के एस.एस.पी. को निर्देश दिए। उन्होंने एस.एस.पी. को सबूत के तौर पर मारपीट की वीडियो भी भेजी जिसमें पुलिस मुलाजि़म शरेआम कंडक्टर की मारपीट करता दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग के किसी भी मुलाजि़म के विरुद्ध ज़्यादती बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!