साढ़े चार करोड़ मासिक लेने वाली सफाई ठेका कंपनी लीयोंस के खिलाफ सीबीआई जांच हो: छाबड़ा

CHANDIGARH: चण्डीगढ़ कांग्रेस के पूर्व अध्य्क्ष व पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने 2016 से चले आ रहे सफाई के ठेके लेने वाली लीयोंस कंपनी को एक बार फिर एक्सटेंशन देने की बजाए इसकी सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है।

छाबड़ा ने कहा कि 250 करोड़ से भी ज्यादा यह कंपनी नगर निगम से पिछले पाँच वर्ष में ले चुकी है और जो आधा चण्डीगढ़ इससे आधे से भी कम खर्च में साफ होता था, सफाई व्यवस्था भी उस समय बेहतर थी, आज सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है।

उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्ष में किस किस को कितना फायदा हुआ ? कंपनी को 3 करोड़ फाइन हुआ वह वसूला गया या नहीं ?
छाबड़ा ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा घोटाला है, जिसमें कुछ भाजपा पार्षद व कुछ अधिकारियों ने खूब फायदे लिए।इस बात के इल्जाम समय समय पर लगते रहे है। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि समय समय पर अलग अलग मेयर थे लेकिन किसी ने कोई कार्यवाही नहीं की। निगम आयुक्त को इस बार निगम बैठक में श्वेत पत्र भी जारी करना चाहिए, जिसमें टेंडर की कंडीशन्स, कंपनी के खिलाफ कितनी शिकायते आई, कितना फाइन किया गया उस के बिल में से काटे गए या नहीं और कितने समय का टेंडर था पहली एक्सटेंशन कब हुई ?
छाबड़ा ने प्रशासक व प्रशासन से अपील की है कि इसकी पूरी इन्क्वायरी सीबीआई को सौंपे, ताकि सच्चाई सामने आ सके। लोगो के टैक्स के पैसे का कैसा दुरुपयोग पिछले पांच साल में हुआ ?

error: Content can\\\'t be selected!!