पंजाब में आंगनवाड़ी वर्कर से रिश्वत मांगने वाले सीडीपीओ अजनाला को किया निलंबित : डॉ. बलजीत कौर

CHANDIGARH, 2 FEB: सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि आंगनवाड़ी वर्कर से रिश्वत मांगने और तंग करने के दोष में सी. डी. पी. ओ. अजनाला जसप्रीत सिंह को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये कैबिनेट मंत्री ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग की अजनाला के नज़दीक गाँव करीमपुरा की आंगनवाड़ी वर्कर अमनदीप कौर की तरफ से दोष लगाए गए थे कि जसप्रीत सिंह सी. डी. पी. ओ. उसकी बदली करवाने के लिए रिश्वत मांगता था और बिना वजह उसको तंग और परेशान करता था। जिस कारण आंगनवाड़ी वर्कर की तरफ से इस्तीफ़ा दे दिया गया था।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने यह भी बताया कि आंगनवाड़ी वर्कर ने बताया कि यह अधिकारी एक सुपरवाइज़र के द्वारा उससे रिश्वत की माँग करता था। जिस कारण उनकी तरफ से इस अधिकारी को तुरंत निलंबित किया गया है।

मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाना है। इसलिए उन्होंने इस अधिकारी को निलंबित  करते हुए विभाग के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए गये हैं कि भ्रष्टाचार करने वाले किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को भविष्य में बख़्शा नहीं जायेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!