चंडीगढ़ प्रशासन ने खोला राहत का पिटाराः सामाजिक समारोहों में लोगों की संख्या अब असीमित, कालेज 11 से खुलेंगे, जानिए अन्य फैसले

CHANDIGARH: चंडीगढ़ से आज राहत की कई खबरें हैं। कोरोना का प्रकोप शहर में दिन-प्रतिदिन कम हो रहा है तो अब कोरोना प्रतिबंधों में भी ढील बढ़ती जा रही है। चंडीगढ़ प्रशासन ने सामाजिक समारोहों में लोगों की संख्या अब असीमित (अनलिमिटेड) करने का निर्णय लिया है लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से जारी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन जरूरी होगा। इसके अलावा 11 फरवरी से सभी कालेज भी खोलने का फैसला किया गया है लेकिन कालेज स्टूडैंट्स के लिए अभी ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रखी जाएगी।

लालडोरा के बाहर निर्माण नियमित करने की योजना
शुक्रवार शाम को चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में हुई प्रशासन की वार रूम मीटिंग में प्रशासक ने कोरोना ड्यूटी में लगे किसी भी कर्मचारी की कोविड-19 से मृत्यु पर उसके आश्रितों को भी 50 लाख रुपए मुआवजा देने का प्रस्ताव केंद्र को भेजने के लिए कहा। अब तक यह मुआवजा राशि केवल स्वास्थ्य कर्मियों के लिए लागू है। इसके अलावा प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने लालडोरा के बाहर निर्माण करने वालों को भी राहत की उम्मीद दिखाई है। उन्होंने प्रशासन को लालडोरा के बाहर निर्माणों को नियमित करने के लिए योजना बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड को डीडीए की तर्ज पर अतिरिक्त निर्माण को नियमित करने की हाउसिंग बोर्ड मकान निवासियों की मांग पर भी काम करने का निर्देश दिया। 10 फरवरी को होने वाली प्रशासक की सलाहकार समिति की बैठक में भी इन मुद्दों परचर्चा हो सकती है।

शहर में कोरोना के 27 नए मामले
कोरोना प्रतिबंधों में ढील की बात करें तो चंडीगढ़ प्रशासन अपनी मंडियों को दोबारा शुरू करने का फैसला पहले ही कर चुका है। इसी प्रकार 6वीं से आठवीं कक्षा तक के स्कूल 1 फरवरी से खोलने का भी निर्णय पहले किया जा चुका है। सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या बढ़ाने तथा स्वीमिंग पूल खोलने की परमीशन भी एक दिन पहले दी जा चुकी है। कोरोना के मामलों की बात करें तो शुक्रवार को चंडीगढ़ में कोरोना के मात्र 27 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 26 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। अब अस्पताल में कोरोना के 159 सक्रिय मरीज रह गए हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!