चंडीगढ़ भाजपा ने भी शुरू की निगम चुनाव की प्रक्रिया: आम आदमी पार्टी कांग्रेस की बी टीम-तावड़े

कहा-चलो चलें मोदी के साथ के नारे से जीतेंगे चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव
चुनाव संचालन समितियों का भी किया गठन

CHANDIGARH: भारतीय  जनता पार्टी ने नगर निगम चुनावों के लिए कमर कस ली है और संगठनात्मक दृष्टि से चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। उक्त जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व भाजपा के नगर निगम चुनाव प्रभारी विनोद तावड़े ने आज यहां भाजपा कार्यालय कमलम में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी।

 प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ चुनाव सह प्रभारी राज्यसभा सांसद इन्दु बाला गोस्वामी ,प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ,महापौर  रविक्रांत शर्मा ,महामंत्री चंद्र शेखर, रामवीर भट्टी व प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद्र जैन भी उपस्थित थे। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विनोद तावड़े ने बताया कि भाजपा के लिए चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है । पार्टी द्वारा संगठनात्मक दृष्टि से चुनावी तैयारियों की  प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

इन चुनावों के लिए प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद,  सांसद किरण खेर, पूर्व सांसद सत्यपाल जैन व पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन के नेतृत्व में 85 लोगों की चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया है। विभिन्न कार्यकर्ताओं  को विभिन्न   दायित्व दिए गए हैं।विनोद तावड़े ने बताया कि भाजपा पिछले 5 वर्षों के दौरान किए गए कामों और भविष्य में करवाए जाने वाले कामों को लेकर जनता के बीच जाएंगे और वोट मांगेंगी।

उन्होंने बताया कि भाजपा इस बार चलो चलें मोदी के साथ के नारे के साथ चुनावी समर में उतरने जा रही है ।नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी का मैनिफेस्टो जनता की सहभागिता व सुझावों के आधार पर सिटीजन चार्टर के रूप में बनाया जाएगा।

चंडीगढ़ का संगठन काफी मजबूत है और बड़ी संख्या में  युवा वर्ग पार्टी के साथ जुड़ा है। उन्होंने संगठन के आधार पर शत-प्रतिशत चुनाव जीतने का दावा किया।

एक सवाल के जवाब में विनोद तावड़े ने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस की बी टीम है जिसमें कांग्रेस से ही आए हुए लोग हैं । कांग्रेस को आड़े हाथों लिए लेते हुए कहा कि कांग्रेस  बड़े-बड़े बिल्डरों और पैसे वालों को टिकट देकर पैसे के बल पर चंडीगढ़ के वोटर को खरीदना चाहती है लेकिन चंडीगढ़ की जनता के वोट किसी भी कीमत पर खरीदे नहीं जा सकते । पैसे के जोर पर चंडीगढ़ वासियों को ईमान खरीदने को मंसूबे कामयाब नहीं होंगे।

उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के बारे में बताते हुए तावड़े ने बताया कि भाजपा के सभी मंडल अपने स्तर पर चुनाव लड़ने के चाहवान टिकटार्थियों की सूची बनाकर जिला टीम को भेजेंगे तथा भाजपा के जिलों की टीम उन पर विचार करके दावेदारों की सूची शॉर्टलिस्ट करके प्रदेश चुनाव समिति को भेजी जाएगी तथा चुनाव समिति द्वारा  प्रदेश/ राष्ट्रीय स्तर के अधिकृत अधिकारियों से चर्चा करके टिकट फाइनल की जाएगी और उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी ।

उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव के दौरान सांसद श्रीमती किरण खेर की सहभागिता रहेगी व आन लाइन सम्पर्क बनाये रखेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की इन नगर निगम चुनावों में शत प्रतिशत जीत होगी ।  विपक्ष पूरी तरह से बिखरा हुआ है व विपक्ष के कल्चर से लोग अच्छे से वाकिफ हैं और कहा कि कोई महागठबंधन नहीं होगा । हमारी पार्टी सब स्तिथियों से निपटने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ के वोटर का अपमान किया। युवाओं को भागीदारी देने की  भाजपा की हमेशा से  सोच रही है , इसी आधार पर उनकी पार्टी उमीदवारों को लेकर विचार करेगी । उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के पिछले घोषणा पत्र में से अधिकतर वादे पूरे हो गए हैं और कुछ होने जा रहे हैं। हाल ही में हरियाणा के उप  चुनाव में पार्टी को मिलने वाले वोटों के गिनती में बढ़ोतरी हुई है किसान आंदोलन का कोई प्रभाव नहीं है। यह  किसानों का नहीं बल्कि किसान संगठनों का  आंदोलन है । उन्होंने कहा कि किसानों के उचित मुद्दों पर बातचीत के लिए  सरकार हमेशा तैयार है ।

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ की जनता को मोदी जी पर पूरा भरोसा है, क्योंकि चंडीगढ़ व मोदी एक दूसरे के पूरक है। चंड़ीगढ़ की जनता को मोदी जी पर पूरा भरोसा है। इसी भरोसे से भाजपा की नगर निगम चुनावों में शत प्रतिशत जीत दर्ज होगी।

error: Content can\\\'t be selected!!