भारत जोड़ो यात्रा के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए कन्याकुमारी पहुंचे चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने किया यात्रा की शुरुआत का स्वागत, नंदिता हुड्डा भी राहुल गांधी के साथ करेंगी यह यात्रा

bharat jodo yatra CHANDIGARH, 6 SEPTEMBER: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने तमिलनाडु से जम्मू-कश्मीर तक 3570 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत का स्वागत किया है और इसे देश की एकता व अखंडता के लिए एक शुभ संकेत बताया है। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की नेता नंदिता हुड्डा भी अगले 150 दिनों के लिए राहुल गांधी के साथ यह यात्रा करेंगी और चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की इस यात्रा के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए आज कन्याकुमारी पहुंचे हैं। यह यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी तथा देश के लोगों के दिलों व विचारों को आपस में जोड़ने का काम करेगी।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा ऐसे समय में आयोजित की जा रही है, जब देश बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। भारत ने देश के कोने-कोने में इतना आपसी मनमुटाव और विभाजनकारी प्रवृत्तियों को कभी नहीं देखा था, जैसा कि वह अब अनुभव कर रहा है। इतना ही नहीं, सरकार देश के संघीय ढांचे को जानबूझ कर कमजोर कर रही है। आज राज्यों की शक्तियों को केंद्र द्वारा हड़प लिया जा रहा है और कर राजस्व में उनके हिस्से का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा मोदी सरकार लगातार विपक्षी दलों की राज्य सरकारों को अस्थिर करने में लगी हुई है, यह सब देश के लिए शुभ संकेत नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं और मीडिया का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं की आवाज को दबा रही है। यहां तक ​​कि संसद भी अपना संवैधानिक दायित्व और अपनी उस भूमिका को नहीं निभा पा रही है, जिसके लिए संविधान निर्माताओं ने उसकी संरचना की थी। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश पिछले एक साल से 15% से अधिक थोक मुद्रास्फीति के साथ बेरोजगारी की अभूतपूर्व दर का सामना कर रहा है। इससे लोगों, विशेषकर समाज के कमजोर वर्गों को अत्यधिक कठिनाई हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा मुख्य रूप से विभिन्न वर्गों के बीच एकता और सद्भाव को बढ़ावा देने और मोदी सरकार की विफलताओं, जो पिछले 70 साल में प्राप्त की गई उपलब्धियों को समाप्त कर रहीं हैं, को उजागर करने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!