चंडीगढ़ कांग्रेस ने कल से शुरू हो रही बिजली कर्मियों की हड़ताल का किया समर्थन

मोदी सरकार द्वारा 25000 करोड़ के लाभ वाले विभाग को मात्र 871 करोड़ में बेचने की सीबीआई जांच हो: सुभाष चावला

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने कल से शुरू हो रही चंडीगढ़ के बिजली कर्मचारियों की तीन दिवसीय हड़ताल का पूरी एकजुटता से पूर्ण समर्थन व्यक्त किया है। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चावला ने कहा कि सांठगांठ वाले पूंजीवाद और सार्वजनिक क्षेत्र के महत्वपूर्ण उपक्रमों की बिक्री के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस यूटी बिजली कर्मचारियों के साथ मजबूती से खड़ी है।

सुभाष चावला ने आज यहां कहा कि मोदी सरकार द्वारा 25000 करोड़ रुपये के लाभ कमाने वाले यूटी बिजली विभाग को एक निजी खिलाड़ी को मात्र 871 करोड़ रुपये में बेचने से उच्च स्तर पर उच्च स्तर के भ्रष्टाचार की बू आती है, जिसकी सीबीआई द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में जांच की जानी चाहिए।

चावला ने यूटी बिजली विभाग को उसकी सभी संपत्तियों और अचल संपत्ति के साथ बेचने के फैसले को जनविरोधी और राष्ट्रहित के खिलाफ करार देते हुए चंडीगढ़ के लोगों के साथ-साथ कर्मचारियों की अन्य ट्रेड यूनियनों से इसका विरोध करने का आग्रह किया है, ताकि सरकार पर इस अस्थिर निर्णय को वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा सके।

चावला ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेशों के बिजली वितरण के हस्तांतरण का उद्देश्य मोदी सरकार के साथियों को अप्रत्याशित लाभ पहुंचाना है। इसकी ऐवज में आम लोगों को अमीर कॉर्पोरेट इकाई के लालच को तृप्त करने के लिए अधिक भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि यह देश के भविष्य के लिए विनाशकारी साबित होगा।

यह दोहराते हुए कि कांग्रेस पार्टी लाभ कमाने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की बिक्री का सैद्धांतिक रूप से विरोध कर रही है, चावला ने कहा कि चंडीगढ़ बिजली विभाग लगातार मुनाफे में चल रहा है, भले ही इसकी बिजली दर देश में सबसे कम है। विभाग को इस वर्ष 365 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व अधिशेष दिखाने की संभावना है। यह लाइन लॉस को लगभग 9% तक कम करके हासिल किया गया है, जो देश में सबसे कम है। इसके अलावा विभाग ने पिछले पांच वर्षों से लगातार सर्वश्रेष्ठ उपयोगिता पुरस्कार जीता है। इसके अलावा अंतिम उपयोगकर्ताओं/उपभोक्ताओं की बिजली वितरण शिकायतों के समाधान का मानक प्रदर्शन समय जेईआरसी द्वारा निर्धारित प्रदर्शन मानकों से काफी कम है।

चावला ने चंडीगढ़ के लोगों से भी आग्रह किया है कि तीन दिवसीय हड़ताल के कारण असुविधा को व्यापक राष्ट्रीय हित में सहन करके कर्मचारियों का समर्थन करें। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को अपने कॉरपोरेट दोस्तों के मुनाफे में जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण राष्ट्रीय संपत्ति बेचने से नहीं रोका गया तो यह देश के लिए विनाशकारी होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!