चंडीगढ़ कांग्रेस 9 अगस्त से शुरू करेगी 75 किलोमीटर लंबी तिरंगा पदयात्रा, समापन स्वतंत्रता दिवस पर होगा

मोदी सरकार का दिल RSS द्वारा प्रतिपादित सिद्धांतों में निहित: राजीव शर्मा

CHANDIGARH, 7 AUGUST: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन दिवस से अपनी 75 किलोमीटर लंबी तिरंगा पदयात्रा शुरू करेगी और इसका समापन स्वतंत्रता दिवस पर अगस्त को होगा।

आज यहां जारी एक आधिकारिक बयान में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने बताया कि इस पदयात्रा के दौरान भारत के बेमिसाल स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व करने वाले और सैकड़ों स्वतंत्र राज्यों को एकजुट कर आधुनिक भारत को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कांग्रेसजनों की गौरवशाली भूमिका को प्रतिदिन स्मरण किया जाएगा। शर्मा ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने एक बार कहा था कि भारतीय तिरंगे में तीन रंग अच्छाई का नहीं बल्कि बुराई का प्रतिनिधित्व करते हैं और उसने यहां तक ​​​भी घोषणा कर दी थी कि कोई भी हिंदू कभी भी भारत के राष्ट्रीय ध्वज को स्वीकार नहीं करेगा। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा दोनों इसी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसकी विभाजनकारी विचारधारा के कट्टर अनुयायी हैं।

उन्होंने कहा कि भारत का संविधान सीधे तौर पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उत्पन्न आस्था और विचारधारा से निकला है और भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार को भारत के संविधान की भावना के अनुसार ही देश चलाना है, परन्तु उसका दिल वास्तव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा प्रतिपादित सिद्धांतों में निहित एवं उसके प्रति समर्पित है। उन्होंने कहा कि यहां देश के लिए समस्याएं पैदा हो रही हैं। भाजपा द्वारा एक साथ दो नावों में पैर रखने के समान इन दो बिल्कुल विपरीत विचारधाराओं का पालन और इससे उपजा अंतर्निहित संघर्ष भारत में आज मौजूद उन सभी गंभीर समस्याओं का मूल कारण है, जिसका सामना आजकल देश कर रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने चंडीगढ़ के लोगों से 9 अगस्त से शुरू होने वाली कांग्रेस नेतृत्व वाली पद यात्रा में बड़ी संख्या में भाग लेने का आग्रह करते हुए कहा कि स्वतंत्रता संग्राम की भावना को पुनर्जीवित करना व बहुलवाद और विविधता में एकता के भारतीय लोकाचार को मजबूत करना आज समय की मांग है।

error: Content can\\\'t be selected!!