चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने प्रॉपर्टी टैक्स के नोटिस व शहर के स्वच्छता प्रबंधन को लेकर मेयर को सौंपा ज्ञापन

टैक्स के नोटिसों को तुरंत वापस लेने की मांग की

CHANDIGARH, 17 MAY: चंडीगढ़ युवा कांग्रेस की टीम ने आज चंडीगढ़ के नागरिकों के दो प्रमुख मुद्दों को लेकर मेयर सरबजीत कौर को ज्ञापन दिया।युवा कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कूड़ा उठाने के नाम पर अतिरिक्त पैसा लेना और दुकान मालिकों से संपत्ति कर वसूलना गलत है, क्योंकि लोग अभी भी COVID से उबर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहरी केंद्रों में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार के वार्षिक स्वच्छता सर्वेक्षण (स्वच्छ सर्वेक्षण-2021) में सिटी ब्यूटीफुल ने अपनी रैंकिंग में एक बड़ी गिरावट देखी। सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 4,320 शहरों में चंडीगढ़ को 66वें स्थान पर पहुंचना पड़ा। इस गिरावट का प्रमुख कारण खराब कचरा प्रबंधन प्रणाली है। इसकी जिम्मेदारी चंडीगढ़ नगर निगम के हाथों में है, लेकिन इसके बजाय यह जिम्मेदारी कर्मचारियों के हाथों में दे दी है, जो वास्तव में मासिक 500-600 चार्ज कर रहे हैं और अभी भी आवश्यक स्वच्छता सेवा प्रदान नहीं कर रहे हैं।

युवा कांग्रेस नेताओं ने कहा कि चंडीगढ़ निवासी पहले से ही सुविधाओं के लिए निगम को बहुत अधिक कर दे रहे हैं। इसके बाद भी छोटे मकान व दुकान मालिकों को प्रॉपर्टी टैक्स के नोटिस दिए जा रहे हैं। इस तरह का रवैया शहर के विकास के लिए ठीक नहीं है। COVID महामारी के बाद से दुकानें ठीक से नहीं चल रही हैं और इसलिए उनसे कोई कर नहीं लिया जाना चाहिए। सभी नागरिकों की खुशी को ध्यान में रखते हुए शहर का विकास करना निगम का कर्तव्य है।

युवा कांग्रेस नेताओं ने मेयर से मांग की कि प्रॉपर्टी टैक्स के इन नोटिसों को तुरंत वापस लिया जाए तथा कचरा संग्रहकर्ताओं को शहर की स्वच्छता पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्देशित किया जाए। मेयर को ज्ञापन देने वालों में मनोज लुबाना अध्यक्ष चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस, संदीप सिंह, प्रदीप, हरमन, नितिन, अंकुर आदि शामिल थे।

error: Content can\\\'t be selected!!