पंजाब में अमन-शांति से मतदान के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लोगों का किया धन्यवाद

राज्य में शाम 5 बजे तक दर्ज की गई 63.44 फीसदी वोटिंग

CHANDIGARH: पंजाब में आज 117 विधान सभा हलकों के लिए नुमायंदों  के चुनाव के लिए शांतमयी ढंग के साथ एक ही पड़ाव में मतदान हुआ। शाम 5बजे तक पंजाब में 63.44 वोट फीसद दर्ज की गई।

अपने लोकतांत्रिक हक का प्रयोग करने के लिए बड़ी संख्या में आगे आने के लिए पंजाब के लोगों का धन्यवाद करते डा.ऐस.करुना राजू, मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब ने कहा कि वोटों में बढ़ -चढ़कर हिस्सा डाल कर राज्य के लोगों ने एक बढ़िया मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का ध्यान शांतिपूर्ण मतदान को पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग के साथ यकीनी बनाना था। 

उन्होंने इस बात पर तसल्ली ज़ाहिर की कि सभी 196 महिला पोलिंग स्टेशनों पर भी वोटरों की बड़ी संख्या देखने को मिली। श्री राजू ने बताया कि इस चुनाव की मुख्य विशेषता चुनाव कमिशन के 65 जनरल अबज़रवर, 29 पुलिस अबज़रवर और 50 खर्चा अबज़रबर के इलावा 8784 माईक्रो -अबज़रवरों की तैनाती थी।

उन्होंने बताया कि प्रातःकाल मोक पोल के दौरान 146 बैलट यूनिट, 152 कंट्रोल यूनिट और 433 वीवीपीएटी मशीनों को बदला गया जबकि असली मतदान दौरान 72 बैलट यूनिट, 64 कंट्रोल यूनिट और 649 वीवीपीएटी की बदली की गई।

उन्होंने यह भी कहा कि दिन के समय पर चुनाव में विघ्न डालने और वोटरों को भ्रमित करने का एक भी मामला कमिशन के ध्यान में नहीं लाया गया।

राजू ने राज्य में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान को यकीनी बनाने के लिए दिन -रात काम करने के लिए पोलिंग मुलाज़ीम, सुरक्षा अमले और पंजाब पुलिस के मुलाजिमों का धन्यवाद किया।

उन्होंने चुनाव प्रक्रिया में योगदान डालने के लिए 25 हज़ार बूथ स्तर अफ़सर, दिव्यांग कोऑर्डिनेटकोऑर्डिनेटरों, एनसीसी/ एनएसएस के वालंटियर, आशा वर्करों आंगनवाड़ी वर्कर, मिड -डे -मील वर्कर्स और गाँवों के चौकीदारों का भी विशेष तौर पर धन्यवाद किया।  

कानून व्यवस्था के बारे जानकारी देते हुए डा. राजू ने बताया कि मतदान दौरान कुछ स्थानों छोटी -मोटी घटनाएँ सामने आईं और मतदान के दौरान असुखद घटानाओं को रोकने के लिए 18 ऐफआईआरज़ दर्ज की गई।

error: Content can\\\'t be selected!!