एक दिन के लिए यूके उप उच्चायुक्त प्रतियोगिता: काव्या अग्रवाल को विजेता व तान्या सूद को उपविजेता चुना गया

चण्डीगढ़ में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त कैरोलिन रोवेट और अन्य सदस्यों के साथ जुड़ने का अनूठा अवसर मिला काव्या और तान्या को 

CHANDIGARH, 18 OCTOBER: हरियाणा के गुरुग्राम की रहने वाली 22 वर्षीय छात्रा काव्या अग्रवाल को यूके की ‘एक दिन के लिए उप उच्चायुक्त’ प्रतियोगिता की विजेता घोषित किया गया है। काव्या ने यह प्रतिष्ठित खिताब उत्तर भारत क्षेत्र के लिए हासिल किया, जिसमें चण्डीगढ़, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड शामिल हैं। हरियाणा के अंबाला की एक और प्रतिभाशाली युवा महिला तान्या सूद को उसी प्रतियोगिता में उपविजेता चुना गया। काव्या और तान्या को चण्डीगढ़ में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त कैरोलिन रोवेट और ब्रिटिश उप उच्चायोग के अन्य सदस्यों के साथ जुड़ने का अनूठा अवसर मिला। उनका अनुभव पटियाला तक बढ़ा, जहां उनकी पंजाब पुलिस कांस्टेबल गुलाब सिंह शेरगिल के साथ बातचीत हुई, जो लड़कियों की क्रिकेट अकादमी चलाते हैं। उन्होंने युवा महिला क्रिकेटरों से भी बातचीत की।

काव्या और तान्या दोनों कैरोलिन रोवेट के साथ पटियाला की डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी के साथ एक विचारोत्तेजक बैठक में शामिल हुईं, जिसके दौरान उन्होंने नेतृत्व में महिलाओं के विषय पर चर्चा की और महिलाओं के अधिकारों और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने पर विचारों का आदान-प्रदान किया। काव्या अग्रवाल वर्तमान में एक शिक्षण स्वयंसेवक के रूप में अपनी भूमिका के अलावा, एक पूर्णकालिक कंटेंट मार्केटर के रूप में भी काम कर रही हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के कालिंदी कॉलेज से अंग्रेजी में बीए (ऑनर्स) की पढ़ाई पूरी की। प्रतियोगिता की उपविजेता तान्या सूद, दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से राजनीति विज्ञान में बीए (ऑनर्स) पूरा करने के बाद, वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं।

काव्या अग्रवाल और तान्या सूद की यह उपलब्धि भारत में महिलाओं के अधिकारों और नेतृत्व के लिए बढ़ती मान्यता और समर्थन का प्रमाण है। यह समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए युवा व्यक्तियों की प्रतिबद्धता पर भी प्रकाश डालता है।

error: Content can\\\'t be selected!!