महंगाई पर BJP की नाक में दम करने उतरी कांग्रेसः पहले दिन युवा कांग्रेसियों व महिलाओं ने किया मोदी सरकार पर जोरदार हमला

CHANDIGARH: कोरोना शांत होते ही BJP के खिलाफ कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है। महंगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर Congress ने आज से चंडीगढ़ में BJP को एक बार फिर घेरना शुरू कर दिया और फिलहाल लगातार 10 दिन तक BJP की नाक में दम करने की तैयारी की है। पहले दिन चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने महिलाओं को आगे कर महंगाई को लेकर BJP पर हमला बोला। क्योंकि Congress का मानना है कि महंगाई से पहला सीधा संबंध हर गृहणी का है, जो आज घर की रसोई भी आसानी से मैनेज नहीं कर पा रही है। लिहाजा, चंडीगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस (Chandigarh Pradesh Mahila Congress) की अध्यक्ष दीपा दुबे के नेतृत्व में महिलाओं ने आज पानी में पकोड़े तलकर सांकेतिक रूप से मोदी सरकार को यह बताने की कोशिश की कि सरसों का तेल भी आम गृहणी की रसोई की पहुंच में नहीं रह गया है। इस बीच, चंडीगढ़ प्रदेश यूथ कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान चलाया।

यहां किया गया प्रदर्शन

Chandigarh Pradesh Mahila Congress ने यह अनोखा प्रदर्शन शहर की EWS कॉलोनी डड्डूमाजरा में किया। इस दौरान महिला कांग्रेस की ममता, ज्योति, रानो, गीता, चंदा, सविता, पूजा, बाला, रंजीत कौर, निधि, प्रीति, सुषमा, दीपा, प्रेम लता, सुनील सूद, विक्रम, अश्विनी, रजनी, निशा, अंजलि, ममता सूद समेत कई महिलाएं मौजूद थीं।

बेरोजगार पकोड़े भी कैसे तलें, तेल 200 रुपए पारः दीपा दुबे

इस मौके पर Chandigarh Pradesh Mahila Congress की अध्यक्ष दीपा दुबे ने कहा कि पानी में पकोड़े तलने का यह सांकेतिक प्रदर्शन था, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का कहना है कि रोजगार पकोड़े तलने से भी मिल सकता है और पकोड़े सरसों के तेल या रिफाइंड तेल में तले जाते हैं लेकिन आज सरसों का तेल 200 रुपए तक का हो गया। ऐसे में बेरोजगार युवा पकोड़े तलने के लायक भी नहीं रह गए हैं। दीपा दुबे ने कहा कि महंगाई की मार ये है कि गैस का चूल्हा जलाने के लिए जो सिलेंडर इस्तेमाल किया जाता है वह भी आज 850 रुपए के पार हो गया है।

मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-़ड़ीजल के दाम भी रोजगार पर भारी पड़े रहे हैं। लोगों की सैलरी का बड़ा हिस्सा पेट्रोल-डीजल में खर्च हो रहा है कोरोनाकाल में कइयों के रोजगार नहीं रहे, कइयों की सैलरी आधी हो गई। गरीब कामकाजी महिलाएं भी रोजगार को लेकर परेशान हैं। अभी तक सभी महिलाओं का कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) तक नहीं हो पा रहा। जो महिलाएं लोगों के घरों में काम करने जाती हैं, उन लोगों ने कह दिया है कि जब तक vaccination नहीं होता, तब तक वह काम पर न आएं लेकिन vaccination की हकीकत जग जाहिर है। दीपा दुबे ने कहा कि मोदी सरकार (Modi government) हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। मोदी ने अपनी कैबिनेट के बदलाव में स्वास्थ्य मंत्री तक को निकाल कर बाहर कर दिया। यह दर्शाता है कि सरकार करोना महामारी को नियंत्रित व स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रबंधन में पूर्ण रूप से फेल हो चुकी है।

युवा कांग्रेस ने सेक्टर-9 के पेट्रोल पंप पर किया प्रदर्शन
दूसरी तरफ, सेक्टर-9 के पेट्रोल पंप पर चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस (Chandigarh Pradesh Youth Congress) के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में इक_े होकर महंगाई व मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर युवा कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंप पर अपने वाहनों में ईंधन भरवाने आए लोगों और राहगीरों से हस्ताक्षर एकत्र किए। इसमें लोगों ने ईंधन की अनियंत्रित कीमतों पर केंद्र सरकार से अपना असंतोष और मोहभंग दर्ज किया। पेट्रोल पंप पर मौजूद कई लोगों ने युवा कांग्रेस नेताओं का आम आदमी के मुद्दों को उठाने के लिए धन्यवाद भी किया।

केवल अंबानी और अडानी को समृद्ध करने का काम कर रही मोदी सरकार: सुभाष चावला
इस मौके पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस (Chandigarh Pradesh Congress) अध्यक्ष सुभाष चावला भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि भाजपा ने वोट हासिल करने के लिए आम आदमी और उनके मुद्दों का इस्तेमाल तो किया, लेकिन अब जब उनके जीवन को आसान बनाने और उनकी जरूरतों को पूरा करने का समय आ गया है तो सरकार आम आदमी को नष्ट करके और केवल अंबानी और अडानी को समृद्ध करने का काम कर रही है।

पहले दिन 600 से अधिक लोगों ने किए सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर
इस दौरान youth congress leader मनोज ‘मौजी’ लुबाना ने कहा कि आज पहले दिन उन्होंने आम पुरुषों और महिलाओं से 600 से अधिक हस्ताक्षर एकत्र किए हैं, जो रोजमर्रा की वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारण परेशान हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी के रोजमर्रा के मुद्दों को नजरअंदाज करने के केंद्र सरकार के रवैये से लोग बहुत नाराज हैं और आने वाले चुनावों में सुनिश्चित करेंगे कि यह सरकार अपने कुकर्मों व नाकामियों का भुगतान करे। इस मौके पर प्रीति गुप्ता, नवदीप सिंह, कवलप्रीत सिंह, वकील खान, सिमरनजीत सिंह, रवि पाराशर, उमेश कुमार जप्पी आदि युवा कांग्रेस नेता भी मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!