कांग्रेस ने चंडीगढ़ नगर निगम हाउस की मीटिंग स्थगित करने पर भाजपा की आलोचना की

चंडीगढ़ के लोगों से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों से भाग रही भाजपाः राजीव शर्मा

CHANDIGARH, 29 JULY: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज चंडीगढ़ नगर निगम हाउस की मासिक बैठक स्थगित करने के लिए भाजपा की स्थानीय इकाई और नगर निगम की कड़ी आलोचना की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने एक बयान में भाजपा पर चंडीगढ़ के लोगों के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों से दूर भागने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के पार्षदों ने कई तूफानी मुद्दों पर भाजपा को घेरने और मेयर से स्पष्टीकरण मांगने की योजना बनाई थी, जिसमें एक विवादास्पद कंपनी को स्वच्छता अनुबंध देने और उसके क्रियान्वयन में खुलेआम भ्रष्टाचार, स्वच्छता कंपनी को टैंडर शर्तों के अनुसार मशीनें न लगाने के बाद भी बिलों का पूरा भुगतान करने, एक सफाई कर्मचारी द्वारा वेतन का भुगतान न होने पर आत्महत्या कर लेने, मृतक के परिवार को एक मामूली मुआवजे के लिए सहमत होने के लिए मजबूर करने, डड्डूमाजरा में लगातार बढ़ते कचरे के ढेर के कारण बढ़ रही बीमारियों के अलावा शहर में बार-बार जलभराव और देश में सबसे ज्यादा सीवरेज कर व पानी के ऊंचे टैरिफ लगाने का मामला शामिल हैं लेकिन इन मुद्दों से बचने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा की मेयर ने निगम सदन की बैठक ही स्थगित कर दी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि उसकी कारगुज़ारियों की कल चण्डीगढ़ आ रहे गृह मंत्री अमित शाह के सामने पोल खुले। उन्होंने कहा कि जब भी मुश्किल सवालों का सामना करना पड़ता है, भाजपा ने नियमों और प्रक्रियाओं को तोड़ने की आदत सी बना ली है। राजीव शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की के साथ कुछ दिन पहले यूटी चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से मिला था, जिसमें नगर निगम की कारगुज़ारियों के खिलाफ जांच के आदेश देने की मांग की थी, लेकिन इस संबंध में भी अब तक कुछ नहीं किया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!