कांग्रेस ने अपराध किया था खत्म, बीजेपी-जेजेपी ने हरियाणा को बनाया अपराध की राजधानी: हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री बोले- बीजेपी-जेजेपी के राज में खौफ के साए में जी रही जनता, बेखौफ घूम रहे हैं अपराधी

CHANDIGARH, 30 JANUARY: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन ने हरियाणा को फिर से वहीं अपराध की राजधानी स्थापित कर दिया है, जिसे कांग्रेस सरकार ने खत्म किया था। आज प्रदेश की जनता खौफ के साये में जी रही है और अपराधी बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हुड्डा गोहाना में मातुराम जलेबी वाले की दुकान पर हुई अंधाधुंध फायरिंग और उनसे दो करोड रुपए की फिरौती मांगने की वारदात पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस वारदात के विरोध में सड़कों पर उतरी गोहाना की जनता ने गठबंधन सरकार को आईना दिखाया है। प्रदेश में सरकार व कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नजर नहीं आती। सत्ता में बैठे लोग सिर्फ घोटालों को अंजाम देकर जनता को लूटने में लगे। उन्हें नागरिकों की सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं है। खुद केंद्र सरकार का सामाजिक प्रगति सूचकांक बताता है कि बीजेपी-जेजेपी के राज में हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य बन गया है।

एनसीआरबी की रिपोर्ट बताती है कि फिरौती, चोरी, लूट डकैती, हत्या जैसी वारदातें हरियाणा की दिनचर्या का हिस्सा बन गई हैं। प्रदेश में रोज 3 हत्याएं, 5 रेप जैसी वारदातें होती हैं। दिन-दिहाड़े वारदातों के मामले में हरियाणा ने यूपी-बिहार को भी पीछे छोड़ दिया है। महाराष्ट्र के बाद ऐसी वारदातों में दूसरा नंबर हरियाणा का आता है। सिर्फ एक साल के भीतर महिलाओं के विरूद्ध अपराध के 16,743 मामले यानी रोज़ 46 मामले सामने आए हैं। एक साल में बलात्कार के 1,787 केस यानी रोज़ 5 बेटियों की अस्मत लूटने के मामले सामने आए।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा को देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिना जाता था। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश से तमाम गैंगस्टरों का सफाया हो गया था। अपराधियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई हुई। सारे अपराधियों ने हरियाणा छोड़ दिया था। सुरक्षित माहौल होने के चलते प्रदेश में निवेश का माहौल माना और देश में सर्वाधिक निवेश हरियाणा में आया। इसके चलते रोजगार सृजन हुआ और प्रदेश के युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में लाखों नौकरियां मिलीं।

आज इसके विपरीत हालात हैं। कानून व्यवस्था का दिवाला पीटने के चलते प्रदेश से निवेशकों ने मुंह मोड़ लिया है। इसके चलते नए रोजगार पैदा नहीं हो पा रहे और प्रदेश के युवा बेरोजगारी के थपेड़े झेल रहे हैं। हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन बन गया है। बेरोजगारी से हताश युवा नशे व अपराध के चंगुल में फंसते जा रहे हैं। बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी, नशे और अपराध के भयावह कुचक्र में फंसा दिया है। कांग्रेस सरकार बनने पर इस कुचक्र को तोड़कर हरियाणा को अपराध, नशे व बेरोजगारी से मुक्ति दिलाई जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!