चंडीगढ़ में पानी के रेट बढ़ाने व महंगाई पर फिर आंदोलन की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 3 अप्रैल को बुलाई मीटिंग

CHANDIGARH, 31 MARCH: चंडीगढ़ में पानी की दरें बढ़ाए जाने और कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस एक बार फिर आंदोलन की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावला ने 3 अप्रैल को सेक्टर-35 स्थित राजीव गांधी भवन में कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल भी सम्बोधित करेंगे।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने बताया कि पार्टी की प्रदेश कमेटी की समस्त कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक 3 अप्रैल को दोपहर 3 बजे राजीव गांधी भवन सेक्टर 35-सी चंडीगढ़ में बुलाई गई है, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल मुख्य रूप से उपस्थित होंगे। चावला ने बताया कि मीटिंग में चंडीगढ़ से नियुक्त सभी एआईसीसी सदस्य, सभी उपाध्यक्ष, सभी महासचिव, सभी सचिव, सभी संगठन सचिव, आमंत्रित सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, कोषाध्यक्ष, सभी जिलाध्यक्ष, सभी ब्लॉक अध्यक्ष, सभी मौजूदा पार्षद एवं पूर्व पार्षद, नगर निगम चुनाव में प्रत्याशी रहे नेता, अग्रिम संगठनों के चेयरमैन, सीटीसीसी प्रकोष्ठों के चेयरमैन, सभी विभागों के चेयरमैन एवं नगरनिगम चुनाव के दौरान पार्टी में शामिल हुए सभी कांग्रेसजनों को आमंत्रित किया गया है। सुभाष चावला ने बताया कि इस मीटिंग में पानी के बढ़े रेट तथा महंगाई को लेकर आंदोलन की रूपरेखा समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में पानी के रेट बढ़ाने का निर्णय एक साल पहले हुआ था। तब कांग्रेस ने शहरभर में इसका कड़ा विरोध किया था। कई दिन चले आंदोलन के दौरान कांग्रेस ने नगर निगम कार्यालय के घेराव से लेकर भाजपा पार्षदों के घरों को घेरने तक के कार्यक्रम किए लेकिन तब इसे नगर निगम चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा था। यह बात अलग है कि निगम चुनाव को देखते हुए ही भाजपा ने निगम हाउस की मीटिंग में पानी के रेट बढ़ाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। चंडीगढ़ प्रशासन ने भी पानी के रेट बढ़ाने का फैसला मार्च-2022 तक टाल दिया था। भाजपा ने इस पर तब लोगों के बीच खूब श्रेय लेने की कोशिश की थी परन्तु अब जब पानी के रेट पुनः बढ़ाने का निर्णय हो गया है तो नगर निगम पर काबिज भाजपा फिर खामोश है और कांग्रेस पुनः आंदोलन के मूड में आ गई है।

error: Content can\\\'t be selected!!