जाति के आधार पर मुख्यमंत्री घोषित कर कांग्रेस ने बहुत बड़ी भूल की: कैप्टन अमरिन्दर सिंह

पटियाला के लोगों से झूठे दावों और वादों से बचने के लिए ‘विनाश’ नहीं ‘विकास’ के लिए वोट करने का आग्रह किया 

CHANDIGARH: पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के चेहरे को जाति के आधार पर घोषित करके बहुत बड़ी गलती की है।  कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि पंजाब का कभी भी जाति या धर्म के आधार पर बंटवारा नहीं हुआ। उन्होंने दोहराया कि चरणजीत चन्नी में मुख्यमंत्री की योग्यता नहीं है और चन्नी के बड़े-बड़े दावे राज्य की जनता को मूर्ख नहीं बना सकते।  कैप्टन अमरिंदर के मुताबिक चन्नी का दावा है कि उन्होंने 111 दिनों में ‘सब कुछ’ किया है और लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि चन्नी जिन परियोजनाओं की बात कर रहे थे, उन्हें उनकी (कैप्टन अमरिंदर की) सरकार ने शुरू किया था और हर परियोजना के पूरा होने का समय होता है, इसे शुरू होने में कई महीने लगेंगे। कप्तान ने चेतावनी दी कि लोगों को इस तरह के बेशर्म झूठ से बचना चाहिए।

पटियाला ग्रामीण पीएलसी उम्मीदवार संजीव कुमार बिट्टू के पक्ष में एक जनसभा के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने चन्नी और सुखजिंदर रंधावा की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनके जैसे नेताओं ने उनकी (कप्तान) पीठ में छुरा घोंपा था और अपने स्वार्थ के लिए कांग्रेस हाईकमान को गुमराह किया था। पीएलसी प्रमुख ने कहा कि इन लोगों में से किसी पर भी भरोसा नहीं किया जा सकता है। मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने चेतावनी दी कि वह पंजाब के हितों के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं होने देंगे। उन्होंने याद किया कि कैसे उन्होंने चन्नी को कांग्रेस में शामिल किया था और उन्हें विधायक बनने में मदद की थी और पिछले चुनाव में रंधावा की सीट भी हासिल की थी।  एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन के अनुभव का सवाल है, नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में कोई तुलना नहीं है. उन्होंने कहा कि वह मोदी को लंबे समय से जानते हैं और जब वह मुख्यमंत्री थे तो उनसे दिल्ली में अक्सर मिलते थे। उन्होंने कहा कि जब भी पंजाब में कोई समस्या आई तो मोदी सरकार ने उनकी मदद की। उन्होंने जोर देकर कहा, “पंजाब के लिए सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करने के लिए हमें उनके (मोदी) साथ काम करना होगा।” कैप्टन ने कहा कि पंजाब का भविष्य इन चुनावों पर निर्भर करता है और राज्य के हितों की रक्षा के लिए केंद्र और राज्य के बीच घनिष्ठ समन्वय की आवश्यकता है।

 यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पत्नी सांसद परनीत कौर उनके लिए प्रचार करेंगी या कांग्रेस के लिए, कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि जवाब उनकी पत्नी को देना होगा। उन्होंने कहा, “राजनीति अलग है। मेरी मां भाजपा में थीं और मैं कांग्रेस में। हम संसद में विपरीत बेंचों पर बैठते थे। राजनीति राजनीति है और प्यार प्यार है।”

  लोगों से “विकास” (जो केवल एनडीए प्रदान कर सकता है), न कि “विनाश” (जिसके लिए अन्य दल पंजाब को धक्का देंगे) के लिए वोट करने का आग्रह करते हुए, कैप्टन अमरिंदर ने आश्वासन दिया कि भारत के लोग अपने हितों और अधिकारों के बारे में जानते हैं और अनुसार मतदान करेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के पक्ष में किए गए चुनावों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के चुनाव 2017 में हुए और झूठे साबित हुए, हालांकि वह अनुमान नहीं लगा सके कि उन्हें कितनी सीटें मिलेंगी, लेकिन कहा कि उनकी पार्टी तैयार है भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (यूनाइटेड) के साथ गठबंधन में अगली सरकार बनाने के लिए।

पटियाला ग्रामीण के त्रिपुरी चौक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, जहां कई सरपंच और स्थानीय कांग्रेस नेता उनकी पार्टी और भाजपा में शामिल हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के मुस्कुराते हुए चेहरे ग्रामीण पटियाला मतदाताओं का एक स्पष्ट संकेत थे। पीएलसी के हॉकी चिन्ह की ओर इशारा करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह हॉकी स्टिक से स्कोर करने का समय है।

पटियाला ग्रामीण से उम्मीदवार संजीव कुमार बिट्टू ने कहा कि अगर पंजाब और केंद्र सरकार मिलकर काम करें तो राज्य और पटियाला का चेहरा बदल सकता है।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पुत्री जय इंदर कौर ने बिट्टू द्वारा क्षेत्र में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वह अपने चुनाव के एक साल के भीतर इस क्षेत्र का चेहरा बदल देंगे।

भाजपा जिलाध्यक्ष हरिंदर कोहली ने कहा कि पीएलसी-बीजेपी गठबंधन न केवल दिल की बात है बल्कि दिल की भी है और गठबंधन के कार्यकर्ता चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं ताकि पटियाला शहरी और पटियाला ग्रामीण दोनों से रिकॉर्ड जीत सुनिश्चित हो सके। इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जोड़ियाँ भट्ठीयां इलाके में पहुंचकर भारी जन समूह को संबोधित किया।

error: Content can\\\'t be selected!!