पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने सफाई कर्मचारियों को दीये, तेल और बत्ती बांटी

क्लीन एंड ग्रीन दीवाली के संदेश के साथ लोगों को पटाखे न जलाने के लिए किया प्रेरित

CHANDIGARH, 8 NOVEMBER: चंडीगढ़ प्रशासन के पर्यावरण विभाग और चंडीगढ़ प्रदूषण नियंत्रण समिति, स्वारमानी यूथ वेलफेयर एसोसिएशन ने वार्ड नंबर-24 के पार्षद जसबीर सिंह बंटी के सहयोग से आज सेक्टर-42 के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित किए गए क्लीन एंड ग्रीन दीवाली कार्यक्रम के अंतर्गत सफाई कर्मचारियों को दीये, तेल और बत्ती बांटी।

पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को साफ और हरित दीपावली मनाने के लिए प्रोत्साहित करना था। साथ ही त्योहारों में एकल प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए लोगों को जागरूक करना था।

पार्षद बंटी ने बताया कि क्लीन एंड ग्रीन दीवाली अभियान को पर्यावरण विभाग, चंडीगढ़ प्रशासन, चंडीगढ़ प्रदूषण नियंत्रण समिति और स्वारमानी यूथ वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से चंडीगढ़ के सभी स्कूल, कॉलेज और मार्केट्स में चलाया जा रहा है। खासकर विद्यार्थियों को पटाखे न जलाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्हें उपहार दिए जा रहे हैं और जगह-जगह स्टॉल लगाकर इस मुहिम के अंतर्गत लोगों को दीये, तेल और बत्ती बांटी जा रही हैं, ताकि लोग पटाखे जलाने के बजाय अपने घरों और दुकानों पर रोशनी करके दीवाली मनाएं।

error: Content can\\\'t be selected!!