साइकिल रेस ‘टूर डे मोरनी’ का आयोजन 7 फरवरी को

CHANDIGARH: हरियाणा में पर्यटन को और अधिक बढ़ावा देने व पंचकूला के मोरनी हिल्स में इको-टूरिज्म को बढ़ाने के लिए शिवालिक डेवलपमेंट बोर्ड (एसडीबी) द्वारा मोरनी हिल्स में 7 फरवरी, 2021 को विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए एसडीबी ने वन विभाग के साथ मिलकर एक दिवसीय ट्रैक, माउंटेन बाइकिंग ट्रैक और कई अन्य गतिविधियों की पहचान की है।

इस संबंध में एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि वन विभाग के साथ अन्य इको-टूरिज्म इवेंट कैंपिंग साइट, ऑफ-रोड ट्रेवलिंग, हर्बल वाटिका की यात्रा इत्यादि की शुरुआत करने के लिए चर्चा चल रही है। इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों के साथ कई बैठकें की जा रही हैं। इसके अलावा, इन चर्चाओं में पर्यटन और खेल जैसे अन्य विभाग भी शामिल हैं।

बोर्ड के कार्यकारी उपाध्यक्ष महेश सिंगला ने मोरनी ब्लॉक के सरपंचों के साथ इन परियोजनाओं के संबंध में विचार-विमर्श किया। इन बैठकों में पूर्व विधायक श्रीमती लतिका शर्मा भी उपस्थित रहीं और उन्होंने बोर्ड द्वारा किए जा रहे इन प्रयासों की सराहना की।

प्रवक्ता ने 7 फरवरी, 2021 को होने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पंचकूला के साइक्लिंग क्लब के सहयोग से एसडीबी एक साइकिल रेस “टूर डे मोरनी” का आयोजन कर रहा है। इस रेस का उद्देश्य साइक्लिंग और पयर्टन स्थल मोरनी को बढ़ावा देना है। विधानसभा अध्यक्ष, ज्ञान चंद गुप्ता और महापौर पंचकूला द्वारा परेड ग्राउंड, सेक्टर 5 पंचकूला से सुबह 8:00 बजे झंडी दिखाकर इस रेस की शुरुआत की जाएगी यह दौड़ पॉलिटेक्निक कन्या महाविद्यालय, मोरनी में समाप्त होगी। एसडीबी इस संबंध में बीएसएफ की एडवेंचर स्पोर्ट्स विंग की सेवाएं भी ले रहा है। प्रवक्ता ने बताया कि कई निजी निवेशकों और पर्यटन से जुड़े लोगों ने इन गतिविधियों में रुचि दिखाई है।

error: Content can\\\'t be selected!!