चंडीगढ़ में लॉकडाउन से प्रभावित व्यापारियों को राहत देने के लिए डीसी ने कल बुलाई व्यापारी संगठनों की बैठक

CHANDIGARH: चंडीगढ़ में लॉकडाउन के चलते नुकसान झेल रहे गैर जरूरी वस्तुओं के कारोबारियों को राहत देने पर विचार-विमर्श के लिए डीसी मनदीप बराड़ ने वीरवार को अपराह्न 3.30 बजे व्यापारी संगठनों की बैठक बुलाई है।

प्रशासक ने दिए थे मीटिंग के आदेश

गौरतलब है कि सोमवार को हुई चंडीगढ़ प्रशासन की कोविड वार रूम की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने डीसी को आदेश दिए थे कि व्यापारी संगठनों के साथ बैठक कर लॉकडाउन से प्रभावित व्यापारियों को राहत देने पर विचार-विमर्श किया जाए। बता दें कि चंडीगढ़ व्यापार मंडल, चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल, चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल, व्यापार सदन समेत तमाम व्यापारी संगठन शहर में आंशिक लॉकडाउन का विरोध कर रहे हैं।

व्यापारियों की ये हैं मुख्य मांगें

व्यापारी नेताओं का कहना है कि केवल गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें बंद करने से खास तौर से छोटे दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उनकी मांग है कि लॉकडाउन के मामले में पंजाब पैटर्न को अपनाया जाए या फिर ऑड-ईवन सिस्टम से सभी दुकानें खोली जाएं। साथ ही लॉकडाउन से प्रभावित व्यापारियों को बिजली-पानी के बिल, प्रॉपर्टी टैक्स, किराया, बैंक किस्तों के ब्याज आदि में राहत दी जाए। इन मांगों को लेकर आज चंडीगढ़ व्यापार मंडल के बैनर तले शहर में दुकानदारों ने प्रदर्शन भी किया था।

कैलाश जैन ने किया मीटिंग बुलाने का स्वागत

इधर, चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक कैलाश चन्द जैन ने डीसी की ओर से प्रशासक के आदेश की अनुपालना में वीरवार को व्यापारी संगठनों की मीटिंग बुलाने का स्वागत करते हुए प्रशासक वीपी सिंह बदनोर का आभार जताया है। जैन ने कहा कि इस तरह की मीटिंग के लिए उन्होंने प्रमुखता से मांग उठाई थी और प्रशासक को पत्र लिखा था। जैन ने कहा कि कल अपराह्न साढ़े तीन बजे होने वाली इस मीटिंग से जरूर शहर के व्यापारियों को राहत मिलेगी, ऐसी उन्हें उम्मीद है।

error: Content can\\\'t be selected!!