सदर बाजार से उठी मांग: संपर्क सैंटर पर दुकानों की लीज मनी भी की जाए स्वीकार, डीसी को लिखा पत्र

CHANDIGARH: सेक्टर-19 स्थित सदर बाजार मार्केट कमेटी ने चंडीगढ़ के उपायुक्त से दुकानों की लीज मनी नकद रूप में संपर्क सैंटर पर स्वीकार करने या लीज मनी जमा करने के लिए अलग से कैंप लगाने की मांग की है। इसके अलावा नगर निगम के समक्ष मार्केट में बाथरूम की समस्या को भी प्रमुखता से उठाया है।

कलैक्शन कैंप लगाने का भी सुझाव
सदर बाजार मार्केट कमेटी के प्रधान नरिंदर सिंह रिंकू ने डीसी को लिखे पत्र में कहा है कि सदर बाजार सेक्टर-19 में 434 दुकानें हैं और सभी लीज पर हैं। दुकानदारों को हर साल यह लीज मनी जमा कराने के लिए सेक्टर-17 जाना पड़ता है। इसके लिए संबंधित बैंकिंग प्रोसैस भी लंबा है। नरिंदर सिंह रिंकू ने डीसी से आग्रह किया है कि दुकानदारों की परेशानी को देखते हुए लीज मनी सीधे नकद प्राप्त कर ली जाए तो दुकानदारों को काफी आसानी होगी। यह लीज मनी प्राप्त करने के लिए सैंपर्क सैंटरों को अधिकृत कर दिया जाए या साल में एक बार लीज मनी जमा करने की अवधि में मार्केट के पास कलैक्शन कैंप लगा दिया जाए।

मार्केट में है सिर्फ एक बाथरूम
सदर बाजार मार्केट कमेटी के प्रधान नरिंदर सिंह रिंकू ने नगर निगम के चीफ इंजीनियर को भी एक पत्र लिखकर मार्केट में बाथरूम-टॉयलेट की समस्या को भी उठाया है। उन्होंने कहा कि 434 दुकानों वाले इस मार्केट में महिला-पुरुषों के लिए केवल एक बाथरूम है, जिसमें 7 यूरिनल और 3 टॉयलेट पॉट्स हैं। मार्केट में दुकानदारों की संख्या और रोजाना आने वाली ग्राहकों की भीड़ को देखते हुए यह अपर्याप्त हैं। इसके कारण रोजाना बाथरूम के बाहर लाइन लगी रहती है और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नरिंदर सिंह रिंकू का कहना है कि मार्केट में पुरुषों के लिए एक और बाथरूम की जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही है। इसलिए यहां एक नया बाथरूम और बनवाकर लोगों की परेशानी को शीघ्र दूर किया जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!