हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर डिप्टी सीएम ने किया ये ऐेलान

CHANDIGARH: हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन नहीं लगेगा, पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए केवल नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति नहीं है। कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए सरकार पूर्ण रूप से तैयार है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए लगातार 4 दिन चले टीकाकरण उत्सव के साथ प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर करने का काम किया गया है, ताकि इस चेन को तोड़ा जा सके।

डिप्टी सीएम आज रेवाड़ी में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर बाबा साहेब की 350 किलोग्राम वजन की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करने उपरांत पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता के रूप में उन्होंने देश के लिए जो अमूल्य योगदान दिया, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। आज हमें बोलने की आजादी व अधिकार मिला है, वह डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा तैयार किए गए संविधान की वजह से ही संभव हो सका है। उनकी जयंती पर आज रेवाड़ी में स्थापित कराई गई यह भव्य प्रतिमा यहां से गुजरने वाली युवा पीढ़ी को न केवल प्रेरणा देने का काम करेगी, बल्कि इस देश को और अधिक उन्नत एवं विकासशील बनाने के लिए प्रेरणा भी देगी।

पहली से आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद होने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सैनिक स्कूल कुंजपुरा में एक साथ 160 बच्चे कोरोना संक्रमित मिलने पर सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूल बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़ न करें, गर्मियों में पड़ने वाले अवकाश को इसमें शमिल कर दिया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!