प्राइवेट बस ऑपरेटरों के साथ कोई धक्का नहीं किया, बल्कि उनके टैक्स माफ किए: राजा वडि़ंग

परिवहन मंत्री ने श्री मुक्तसर साहिब के बस अड्डे का जायजा लिया, 56 लाख रुपए से दिया जाएगा नया रूप

CHANDIGARH: प्राईवेट बस ऑपरेटरों की तरफ से धक्के के लगाऐ जा रहे दोषों संबंधी स्पष्ट करते हुये पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग ने आज कहा कि राज्य सरकार द्वारा सिर्फ़ साल 2021 का ही टैक्स प्राईवेट बस मालिकों से वसूला जा रहा है और किसी के साथ कोई धक्का नहीं किया जा रहा।

श्री मुक्तसर साहिब में पंजाब रोडवेज़ के बस डीपू का जायज़ा लेने पहुँचे राजा वडि़ंग ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये बताया कि किसी भी प्राईवेट बस को बंद नहीं किया जा रहा, बल्कि राज्य सरकार द्वारा बस ट्रांस्पोर्टरों का कोरोना महामारी के समय का टैक्स माफ किया गया है।

उन्होंने विशेष के तौर पर कहा कि जो टैक्स देने से प्राईवेट बस ऑपरेटर पिछले करीब 10 महीने से टाल-मटोल कर रहे हैं, वह टैक्स बस ऑपरेटरों की तरफ से सवारी से टिकट के रूप में पहले ही वसूल लिया गया है।

परिवहन मंत्री ने ख़ुशी प्रकट की कि सरकारी बसों की रोज़ाना की आय में 40 लाख रुपए का विस्तार हुआ है और सरकारी डीपू अब मुनाफे में चल पड़े हैं।

उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से स्थानीय बस स्टैंड को नया रूप देने के लिए 56 लाख रुपए लगा कर इसकी मुरम्मत की जायेगी और यह काम पी.डब्ल्यू.डी. (बी एंड आर) द्वारा करवाया जायेगा जिससे काम को जल्दी से जल्दी मुकम्मल किया जाये।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने स्थानीय बस स्टैंड की वर्कशाप, डीज़ल पंप आटो मिशन सिस्टम, बस स्टैंड की साफ़-सफ़ाई और बसों में सफऱ करने वाली सवारियों से सरकारी बसों में आने वाली परेशानियों सम्बन्धी जानकारी हासिल की।

राजा वडि़ंग ने बस स्टैंड में बुट पालिश करने वाले हंस राज से भी समस्याएँ सुनी और सम्बन्धित ठेकेदार को हिदायत की कि हंस राज से 1200 रुपए प्रति महीने की बजाय 700 रुपए प्रति महीना किराया लिया जाये।

error: Content can\\\'t be selected!!