चंडीगढ़ प्रशासन की अनदेखी से सैक्टर-34 की डिस्पेंसरी बनी ‘भूत बंगला’

लंबे समय से बंद डिस्पेंसरी को खोलने की सुध नहीं ले रहा प्रशासनः प्रेमलता

CHANDIGARH, 4 JULY: सेक्टर-34 में स्थित सरकारी डिस्पैंसरी चंडीगढ़ प्रशासन की अनदेखी का शिकार हो गई है। लंबे समय से यह डिस्पेंसरी खोली ही नहीं गई है। नतीजा यह है कि डिस्पेंसरी परिसर में लंबी झाड़ियां उग आई हैं। इमारत जर्जर होने लगी है। इस क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) की पार्षद प्रेमलता का कहना है कि देखने में इस डिस्पेंसरी की इमारत भूत बंगले जैसी लगने लगी है।

AAP पार्षद प्रेमलता का कहना है कि सेक्टर-34 व आसपास के लोगों को घर के नजदीक ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए करोड़ों रुपए की लागत से यहां डिस्पेंसरी बनाई गई थी लेकिन लंबे समय से इस डिस्पेंसरी को सेक्टरनिवासियों के लिए खोला ही नहीं गया है। पार्षद प्रेमलता ने कहा कि उन्होंने कई बार चंडीगढ़ प्रशासन के सामने यह बात रखी है कि इस डिस्पेंसरी को सेक्टर-34 के निवासियों के लिए जल्द से जल्द खोला जाए लेकिन उनकी बात को अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीनियर सिटीजन्स हों या रेजिडेंट्स, विशेषकर महिलाओ और बच्चों को इलाज के लिए दूर के अस्पताल में जाना पड़ता है।

प्रेमलता ने कहा कि सेक्टर-34 में रहने वाले कई लोगों ने उनसे बार-बार आग्रह किया है कि इस डिस्पेंसरी को खोला जाए। उन्होंने कहा कि जब अन्य सेक्टरों में डिस्पेंसरी खुली हुई हैं तो प्रशासन ने सेक्टर-34 में क्यों बंद कर रखी है। प्रेमलता ने चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल से अपील की है कि दिल्ली व पंजाब की तरह स्वास्थ्य व शिक्षा को चंडीगढ़ में भी प्राथमिकता मिलनी चाहिए तथा सेक्टर-34 में बंद पड़ी डिस्पेंसरी को जल्द तैयार कर लोगों के लिए खोला जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!